बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalअरबपति ने एशियन गेम्स में जीता कांस्य, उम्र जानकर हैरान रह जाएंगे आप

अरबपति ने एशियन गेम्स में जीता कांस्य, उम्र जानकर हैरान रह जाएंगे आप

ब्रिज गेम खेलता है 1.17 करोड़ डॉलर का मालिक

Billionaire of indonesia won bronze medal in Asian Games


 

नई दिल्ली. किसी ने सच ही कहा है कि उम्र व्यक्ति के हुनर की मोहताज नहीं होती। इस बात को साबित किया है 78 वर्षीय उस व्यक्ति ने जिसके लिए उम्र मात्र एक नंबर है। इंडोनेशिया के अरबतियों में शुमार माइकल बमबैंग हारटोनो ने एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतकर एशिया ही नहीं, पूरी दुनिया को चौंका दिया।


 

जानें, क्या है माइकल की संपत्ति

माइकल बमबैंग 11.7 मिलियन डॉलर के मालिक हैं। माइकल का सिगरेट बनाने का बिजनेस है। इतना ही नहीं, उनके भाई रॉबर्ट इंडोनेशिया के सबसे अमीर आदमी हैं। सिगरेट के बिजनेस के साथ-साथ उन्होंने बैंक और ई-कॉमर्स में भी निवेश किया हुआ है। एक बड़ा कारोबारी होने के बावजूद माइकल हेल्थ इश्यूज को लेकर काफी गंभीर रहते हैं।


 

क्या गेम खेलते हैं माइकल

माइकल ब्रिज गेम खेलते हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब इंडोनेशिया के रीजनल गेम को एशियन गेम्स में जगह मिली। इस कार्ड गेम को आगामी 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में भी स्थान दिया जाएगा।


 

खेल और बिजनेस में समानता

मीडिया से बातचीत में माइकल ने बताया कि उन्होंने यह गेम अपने अंकल से सिखा था। ब्रिज गेम बिजनेस की तरह ही होता है। असल बिजनेस और इस गेम दोनों में ही डिसीजन मेकिंग की जरूरत होती है। माइकल ने बताया कि इस गेम को तब से खेलते आ रहे हैं जब वह मात्र 6 साल के थे। उन्हें इस गेम में मिलने वाले चैलेंज का सामना करने में मजा आता था। उन्होंने कहा कि, यह मात्र उनके लिए एक गेम हैं, जबकि उनकी पहली प्राथमिकता पहले परिवार है और फिर उनका बिजनेस। इस सभी से जब उन्हें समय मिल जाता है तो वह इस गेम को खेलते हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट