बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalट्रंप ने भारतीय कंपनी JSW स्‍टील तारीफ की, US में कर रही है 1 अरब डॉलर का निवेश

ट्रंप ने भारतीय कंपनी JSW स्‍टील तारीफ की, US में कर रही है 1 अरब डॉलर का निवेश

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर भारतीय कंपनी JSW स्‍टील की तारीफ की है।

JSW Steel proposed USD 1 billion investment in its Texas and Ohio steel mills

 

मुम्‍बई. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर भारतीय कंपनी JSW स्‍टील की तारीफ की है। जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील अमेरिका में 1 अरब डॉलर का निवेश अपने स्‍टील प्‍लांट में करने जा रही है। यह स्‍टील प्‍लान टैक्‍सास और ओहियो में है।

 

जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने दी जानकारी

जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने एक बयान जारी कर बताया है कि ट्रंप ने कहा है कि ‘स्‍टील वापस लौट रहा है। अमेरिका में स्‍टील निर्माण की क्षमता बढ़ रही है।’ इसके अलावा जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने बताया है कि अमेरिका के कामर्स सेक्रेट्री विल्बर रॉस कंपनी के इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान की तारीफ की है। कंपनी के अनुसार उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि आडियो में निवेश बढ़ाने के लिए जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील को बधाई।

 

कंपनी ने बड़े निवेश की घोषणा की

जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने कुछ समय पहले ही घोषणा की है कि वह टैक्‍सास और ओहियो उत्‍पादन इकाइयों के अपग्रेडेशन के लिए 1 अरब डालर का निवेश करेगा। कंपनी ने हाल ही में ओहियो में स्‍टील मिल का अधिग्रहण किया है। यहां पर 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया जाएगा। वहीं 500 मिलियन डॉलर का निवेश टैक्‍सास प्‍लांट का अाधुनिक बनाने में किया जाएगा।

 

जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील के अमेरिकी प्रमुख ने दी जानकारी

जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील के अमेरिकी आपरेशन के प्रमुख पार्थ जिंदल ने कहा कि हमे यह बताते हुए अच्‍छा लग रहा है कि हमारे इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान का अमेरिका के राष्‍ट्रपति ने स्‍वागत किया है। उन्‍होंने बताया कि कंपनी अपनी उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने के लिए आगे भी निवेश करेगी। उनके अनुसार जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील का इरादा अमेरिकी में स्‍टील उत्‍पादन क्षमता को बढ़ाकर 4 मिट्रिक टन प्रति साल करना है।

 
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट