विज्ञापन
Home » Economy » InternationalSaudi Arabia sees USD 100 bn investment opportunity in India: Crown Prince

भारत में 100 अरब डॉलर के निवेश को तैयार सऊदी अरब, लेकिन टाइमलाइन तय नहीं

तेल के मामले में अमीर सऊदी अरब भारत के विभिन्न सेक्टरों में 100 अरब डॉलर के निवेश की संभावनाएं देख रहा है।

Saudi Arabia sees USD 100 bn investment opportunity in India: Crown Prince

तेल के मामले में अमीर सऊदी अरब भारत के विभिन्न सेक्टरों में 100 अरब डॉलर के निवेश की संभावनाएं देख रहा है। बीते दो साल में सऊदी अरब भारत में 44 अरब डॉलर का निवेश कर चुका है। भारत के दौरे पर आए सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) ने बुधवार को यह बात कही।

नई दिल्ली. तेल के मामले में अमीर सऊदी अरब भारत के विभिन्न सेक्टरों में 100 अरब डॉलर के निवेश की संभावनाएं देख रहा है। बीते दो साल में सऊदी अरब भारत में 44 अरब डॉलर का निवेश कर चुका है। भारत के दौरे पर आए सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) ने बुधवार को यह बात कही।

 

क्राउन प्रिंस ने की भारत के आईटी सेक्टर की तारीफ

क्राउन प्रिंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2016 में मोदी की सऊदी अरब की यात्रा के बाद से उनका देश पहले ही भारत में 44 अरब डॉलर का निवेश कर चुका है। उन्होंने भारत के मजबूत एन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) सेक्टर की तारीफ की और कहा कि सऊदी अरब भी इस सेक्टर में खासा निवेश कर रहा है।

 

भारत के साथ सहयोग बढ़ाने का इच्छुक सऊदी अरब

क्राउन प्रिंस ने कहा, ‘हम समझते हैं कि भारत में 100 अरब डॉलर से ज्यादा निवेश के अवसर हैं। हम दोनों देशों के लिए अच्छा रिटर्न सुनिश्चित करने के लिए निवेश और इकोनॉमिक संबंधों को मजबूत बनाना चाहते हैं।’ उन्होंने बताया कि सऊदी अरब ने भारत के पेट्रोकेमिकल्स सेक्टर में निवेश किया है और दूसरे सेक्टर्स में निवेश कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘हम भारत के साथ सहयोग बढ़ाना चाहते हैं, क्योंकि इससे हमारे संबंधों को नई दिशा मिलेगी।’ 

 

निवेश की टाइमलाइन तय नहीं

बाद में विदेश मामलों के सचिव टी एस तिरुमूर्ति ने रिपोर्टर्स को बताया कि सऊदी अरब ने एनर्जी, पेट्रोकेमिकल्स और मैन्युफैक्चरिंग जैसे सेक्टर्स में 100 अरब डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जाहिर की है। यह निवेश कब तक किया जाएगा, इस पर सचिव ने कहा कि इसके लिए कोई टाइमलाइन तय नहीं है।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन