Home » Economy » InternationalWEF में भाग लेंगे पीएम मोदी, बड़े डेलीगेशन के साथ 22 जनवरी को पहुंचेंगे दावोस-PM Modi to lead largest Indian de

WEF में भाग लेंगे पीएम मोदी, बड़े डेलीगेशन के साथ 22 जनवरी को पहुंचेंगे दावोस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी से शुरू हो रहे चार दिवसीय डब्ल्यूईएफ में भाग लेने के लिए दावोस जाएंगे।

1 of

 

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी से शुरू हो रहे चार दिवसीय वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड के दावोस जाएंगे। पीएम मोदी भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अगुआई करेंगे और डब्ल्यूईएफ के 48वें सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की यह यात्रा दो दिवसीय होगी।

 

22 जनवरी को दावोस जाएंगे मोदी

पीएम मोदी 22 जनवरी को स्विटजरलैंड की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे और दावोस में डब्लूईएफ के पूर्ण सत्र में भाषण देंगे। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक पीएम मोदी स्विस कन्फेडरेशन के प्रेसिडेंट एलैन बिरसेट के साथ 22 जनवरी को बायलेटरल मीटिंग भी करेंगे।

 

दो दशक में किसी भारतीय पीएम की भागीदारी

पिछले दो दशक में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की डब्लूईएफ में यह पहली भागीदारी होगी। इससे पहले वर्ष 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने दावोस सम्मेलन में हिस्सा लिया था।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री 23 जनवरी 2018 को स्विट्जरलैंड के दावोस क्लोस्टर्स में डब्ल्यूईएफ के पूर्ण सत्र में अहम भाषण देंगे।’’

 

साथ में जाएंगे 6 केंद्रीय मंत्री

इस सम्मेलन में वित्त मंत्री अरुण जेटली, रेलमंत्री पीयूष गोयल, वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु, पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान, विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जितेंद्र सिंह भी भाग लेंगे। सम्मेलन में भारत की उपस्थिति इस बार सबसे बड़ी रहने वाली है। इन छह मंत्रियों के अलावा दो मुख्यमंत्री, कई शीर्ष सरकारी अधिकारी, 100 से अधिक सीईओ भी जा रहे हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट