बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalअमेरिकी सीनेट के सामने जुकरबर्ग की पेशी मंगलवार को, दो दिन चलेगी पूछताछ

अमेरिकी सीनेट के सामने जुकरबर्ग की पेशी मंगलवार को, दो दिन चलेगी पूछताछ

मंगलवार फेसबुक पर भारी गुजर सकता है।

1 of

नई दिल्‍ली। मंगलवार फेसबुक पर भारी गुजर सकता है। इस दिन अमेरिकी कांग्रेस के सामने कंपनी के मुख्‍य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग को कैपिटल हिल्‍स में जाकर अमेरिकी सीनेट का सामना करना है। जानकारों का कहना है इसको लेकर जुकरबर्ग तैयारी में लगे हैं और आशा की जाती है कि वह उस दिन हमेशा से अपनी ग्रे टीशर्ट की जगह सूट और कोट में नजर आएं। 

 

 

दो दिन चलेगी पेशी
मार्क जुकरबर्ग की सीनेट के सामने पेशी दो दिन चलेगी। कंपनी को अंदाजा है कि उस दौरान कठिन सावाल होंगे, इसीलिए कंपनी ने पिछले कुछ दिनों से अपनी छवि बदलने का प्रयास शुरू किया है। जुगरबर्ग की छवि ऐसे व्‍यक्ति बनाने की कोशिश की जा रही है, जिससे अनजाने में भूल हुई हो। यही नहीं कंपनी के कई अधिकरी आजकल मीडिया से बात करने के लिए उपलब्‍ध हैं। 

 

 

भूल सुधार का जुकरबर्ग ने किया है वादा 
मीडिया में आई खबरों के अनुसार इस पेशी से पहले जुगरबर्ग ने भूल मानते हुए वादा किया है वह ऐसी व्‍यवस्‍था बनाएंगे जिससे कोई भी विदेशी शक्ति अमेरिका के चुनाव को प्रभावित न कर सके। उन्‍होंने इस पूछताछ से पहले ही वादा किया है कि कंपनी यूजर्स के प्रोटेक्‍शन के लिए काम कर रही है। वह इस पूछताछ के दौरान जुगरबर्ग कंपनी के सुरक्षा को लेकर उठाए जाने वाले कदमों से भी सीनेट की कमेटी को जानकारी दे सकते हैं। 

 

 

जुगरबर्ग  की ऐसी पेशी पहली बार 
जुगरबर्ग की सीनेट की कमेटी के सामने यह पहली पेशी है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार कंपनी ने इसके लिए कई जानकारों की सेवाएं ली हैं। इसमें पूर्व राष्‍ट्रपति जार्ज डब्‍ल्‍यू बुश के पूर्व सहायक भी शामिल हैं। माना जाता है कि जुगरबर्ग को ज्‍यादा लोगों के सामने में दिक्‍कत होती है, लेकिन उन्‍हें इस तरह तैयार किया जा रहा है कि जब वह सीनेट की कमेटी के सामने हो तो वह अपनी साफ साफ रखें जिससे कम सवालों का सामना करना पड़े। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट