विज्ञापन
Home » Economy » InternationalLondon Court issues arrest warrant against NiravModi

नीरव मोदी जल्द हो सकते हैं गिरफ्तार, लंदन कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

कोर्ट ने 25 मार्च तक पेश करने दिया आदेश

London Court issues arrest warrant against NiravModi

14 हजार करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी (NiravModi) के मामले में भारत सरकार को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल सोमवार को लंदन की एक कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें 25 मार्च को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


नई दिल्ली. 14 हजार करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) के मामले में भारत सरकार को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल सोमवार को लंदन की एक कोर्ट ने नीरव मोदी (Nirav Modi)के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें 25 मार्च को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें-कौन हैं नीरव मोदी, जानिए कैसे बैंकों को लगाया हजारों करोड़ का चूना

 

सीबीआई-ईडी यूके सरकार के साथ संपर्क में

सूत्रों की मुताबिक, सीबीआई और एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की एक टीम जल्द रवाना हो सकती है। वहीं सीबीआई और ईडी की टीम यूके सरकार और लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के साथ भी संपर्क में है। इससे पहले लंदन की सड़कों पर नीरव मोदी दिखने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी बयान जारी किया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि हम नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर कार्यवाही कर रहे हैं। 

 

यह भी पढ़ें-Twitter पर पीएम मोदी से हुई बड़ी गड़बड़, नीरव मोदी को धन्यवाद दिया, जानिए पूरा मामला

 

पिछले साल ही प्रत्यर्पण के लिए किया था अनुरोध

विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पिछले साल अगस्त में ही नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया गया था। सरकार ने कहा था कि उसे नीरव मोदी के ब्रिटेन में होने की बात मालूम थी, अन्यथा हम यह अनुरोध नहीं करते। ED और CBI से मिली जानकारी के आधार पर प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया गया था। 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन