बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalगूगल इंडिया पर लगा 258 करोड़ रुपए टैक्‍स सही, ITAT ने कहा नोटिस ठीक

गूगल इंडिया पर लगा 258 करोड़ रुपए टैक्‍स सही, ITAT ने कहा नोटिस ठीक

इनकम टैक्‍स अपीलेट ट्राब्‍यूनल (ITAT) ने गूगल इंडिया पर टैक्‍स लगाने के फैसले को सही माना है।

1 of
 
नई दिल्‍ली. इनकम टैक्‍स अपीलेट ट्राब्‍यूनल (ITAT) ने गूगल इंडिया पर टैक्‍स लगाने के फैसले को सही माना है। ITAT ने इनकम टैक्‍स विभाग के आदेश के खिलाफ गूगल इंडिया की अपील पर यह फैसला सुनाया है। गूगल इंडिया ने अपनी विज्ञापन की आय को गूगल आयरलैंड लिमिटेड को ट्रांसफर किया था, जिस पर यह टैक्‍स लगाया गया है। गूगल इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि वह इस फैसले का हाईकोर्ट में चुनौती देगी। इनकम टैक्‍स विभाग ने 258.84 करोड़ रुपए का टैक्‍स नोटिस जारी किया था।

 
 
ITAT की बंगलुरू ब्रांच ने दिया फैसला
ITAT की बंगलुरू ब्रांच ने अपने 331 पेज के फैसले में इनकम टैक्‍स विभाग की राय को सही माना है कि यह पेमेंट रायल्‍टी के रूप में किया गया है, जिस पर टैक्‍स बनता है। हालांकि गूगल इंडिया ने कहा है कि वह इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देगी। गूगल ने इस पेमेंट को लेकर टैक्‍स विभाग के ‘करेक्‍टराइजेशन’ को चुनौती दी थी।
 
 
1114 करोड़ रुपए के पेमेंट का है मामला
यह मामला वर्ष 2012-13 का है। इनकम टैक्‍स विभाग ने गूगल इंडिया के 1,114.91 करोड़ रुपए के गूगल आयरलेंड लिमिटेड के पेमेंट को टैक्‍स के दायरे में माना था और नोटिस जारी किया था। विभाग ने कहा था कि इस भुगतान पर टैक्‍स नहीं काटा गया है। विभाग ने गूगल इंडिया को 258.84 करोड़ रुपए के टैक्‍स का नोटिस जारी किया था। गूगल बाद में इसी नोटिस के खिलाफ ITAT गया था।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट