Home » Economy » Internationalthis princess married to her gym traines

अपने जिम ट्रेनर से की थी शादी, अब बनेगी देश की महारानी

स्वीडन के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वहां के किंग कार्ल गुस्ताफ से मुलाकात खासी सुर्खियों मेंं रही।

1 of

नई दिल्ली. मंगलवार को स्वीडन के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वहां के किंग कार्ल गुस्ताफ से मुलाकात खासी सुर्खियों में रहीं। किंग के साथ उनकी बेटी क्राउन प्रिसेंस विक्टोरिया भी रहीं, जिनका आने वाले समय में स्वीडन की महारानी बनना तय है। विक्टोरिया, पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान खासी जोश में दिखीं। हम प्रिंसेस से जुड़े इंटरेस्टिंग फैक्ट्स बता रहे हैं।

 

 

शादी के लिए तोड़ दिए नियम
प्रिंसेस विक्टारिया ने राजसी खानदान में जन्म तो लिया, लेकिन उन्होंने अपने पर्सनल जिम ट्रेनर के साथ शादी करके राजसी नियमों को तोड़ दया।
अमेरिका की एक वेबसाइट ऑब्जर्वर के मुताबिक प्रिंसेस ने 32 साल की उम्र में अपने जिम ट्रेनर डैनियल के साथ वर्ष 2010 में शादी की, जो खासी विवादों में रही। डैनियल प्रिंसेस के फिटनेस इंस्ट्रक्टर थे, जिनका जन्म जंगल के एक छोटे से गांव में हुआ। जाहिर तौर पर उन्हें स्वीडन में एक गंवारू शख्स के तौर पर ही देखा गया। ऐसी भी अफवाहें रहीं कि उन्हें रॉयल फैमिली में प्रिंस का दर्जा देने से पहले खासी ट्रेनिंग दी गई। उन्होंने लैंग्वेज ट्यूटर की मदद से इंग्लिश, फ्रेंच और जर्मन भी सिखाई गई। 

 

आगे भी पढ़ें

 

 

यहां पर हुई मुलाकात
क्राउन प्रिंसेस विक्टोरिया डैनियल से अपने स्टॉकहोम जिम में मिली थीं, जहां वहां अपने ईटिंग डिसऑर्डर की समस्या से उबरने के लिए आई थीं। यहीं पर उनकी डेटिंग शुरू हुई, लेकिन उनकी फैमिली और दोस्तों ने उनकी रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं किया। इनमें उनके पिता किंग कार्ल गुस्ताफ भी शामिल थे। 

 

 

रानी बनेंगी विक्टोरिया
8 साल तक डेटिंग के बाद उन्होंने भव्य अंदाज में शादी कर ली, जिसे स्वीडन में परियों की कहानी के तौर पर देखा गया। दोनों अब देश में सम्मानित रॉयल्स के तौर पर देखे जाते हैं, हालांकि इससे पहले उन्होंने लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। हालांकि बड़ी संतान होने के कारण वहीं क्राउन प्रिंसेस हैं और उनका महारानी बनना तय है। 


आगे देखिए फोटोज

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट