बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalमॉस्को के पास बड़ी विमान दुर्घटना, 65 यात्रियों सहित 71 लोगों के मौत की आशंका

मॉस्को के पास बड़ी विमान दुर्घटना, 65 यात्रियों सहित 71 लोगों के मौत की आशंका

रूस की राजधानी मास्को के बाहरी इलाके में रविवार को हुए विमान हादसे में 71 लोगों की मौत की आशंका है।

1 of

मॉस्को. रूस की राजधानी मास्को के बाहरी इलाके में रविवार को हुए विमान हादसे में 71 लोगों की मौत की आशंका है। न्यूज एजेंसियों के अनुसार एक पैसेंजर प्लेन रविवार को उड़ान भरने के कुछ देर बाद मॉस्को के पास क्रैश हो गया। पलेन में 65 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। हादसे में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं लगाई जा रही है।

 

 

न्यूज एजेंसी के अनुसार विमान सारातोव एयरलाइंस का था। इमरजेंसी सर्विस के सूत्रों के अनुसार हादसे वाली जगह कुछ चश्मदीदों ने एयरक्राफ्ट से आग के गोले की तरह गिरते देखा। इसमें सवार किसी भी शख्स के जिंदा बचने की संभावना कम है। फिलहाल लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

 

2 मिनट बाद रडार की पहुंच से बाहर

न्यूज एजेंसी के मुताबिक एंटोनोव एएन-148 विमान डोमोडेडोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 2 मिनट बाद ही रडार की पहुंच से बाहर हो गया। यह रूस की डोमेस्टिक एयरलाइन्स का प्लेन था। जिसने रविवार को मॉस्को के दोमोदेदोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। टेकऑफ के कुछ देर बाद प्लेन मोस्को के करीब रमेस्के डिस्ट्रिक्ट में क्रैश हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक प्लेन का मलबा काफी बड़े हिस्से में बिखरा हुआ है।


हादसे की वजह का पता नहीं चला
 विमान हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रूसी ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने खराब मौसम और पायलट की गलती समेत सभी संभावित कारणों को लेकर विमान हादसे की जांच शुरू कर दी है। यह विमान 7 साल पुराना था। सारातोव एयरलांइस ने इसे एक साल पहले ही दूसरी रूसी एयरलाइंस से खरीदकर अपने बेड़े में शामिल किया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट