विज्ञापन
Home » Economy » InternationalJaitley flies to US for a medical check-up

बजट से पहले अरुण जेटली अमेरिका रवाना, होगी मेडिकल जांच

किडनी की बीमारी सामने आने के बाद जेटली पहली विदेश यात्रा पर

Jaitley flies to US for a medical check-up

वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) अचानक मेडिकल जांच के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं। बीते साल ही एम्स में उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी और नियमित अंतराल पर जांच हो रही थीं। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि वह नियमित मेडिकल जांच के लिए रवाना हुए हैं। हालांकि उनकी वापसी पर कोई टिप्पणी नहीं की है।


नई दिल्ली. वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) अचानक मेडिकल जांच के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं। बीते साल ही एम्स में उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी और नियमित अंतराल पर जांच हो रही थीं। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि वह नियमित मेडिकल जांच के लिए रविवार की रात अमेरिका रवाना हुए हैं। हालांकि उनकी वापसी पर कुछ भी नहीं कहा गया है।

 

किडनी की बीमारी के बाद पहली विदेश यात्रा

बीते साल अप्रैल में किडनी की बीमारी सामने आने के बाद जेटली की यह पहली विदेश यात्रा है। मंगलवार की शाम को नेशनल काउंसिल ऑफ अप्लाइड इकोनॉमिक रिसर्च (NCAER) द्वारा आयोजित 7वें सीडी देशमुख मेमोरियल लेक्चर में उनके प्रमुख वक्ता के तौर पर आने की चर्चा थी। 

 

1 फरवरी को पेश करना है बजट

जेटली को पिछले हफ्ते की बीजेपी की इलेक्शन टीम में पब्लिसिटी प्रमुख बनाया गया था और उन्हें 1 फरवरी को बीजेपी की अगुआई वाली एनडीए सरकार के छठे और अंतिम बजट को भी पेश करना था। इसके बाद मई में आम चुनाव होने की संभावना है।

 

नई सरकार जुलाई में पेश करेगी बजट

भले ही इसे अंतरिम बजट समझा जा रहा है, लेकिन सरकार को अप्रैल से शुरू हो रहे वित्त वर्ष 2019-20 के शुरुआती 4 महीने के व्यय के लिए संसद की मंजूरी लेनी होगी। व्यापक तौर पर ऐसा अनुमान है कि उनका भाषण आम बजट की तरह खासा लंबा होगा। नई सरकार जुलाई में बजट पेश करेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन