Home » Economy » International4 Websites will fulfill your dream to job in Dubai and UAE

पाना चाहते हैं दुबई में जॉब, तो ये 4 वेबसाइट दे रहीं मौका

नौकरी के लिए भारतीयों के फेवरेट रहे हैं अरब देश

1 of

 

नई दिल्‍ली. भले ही नौकरी के लिए अमेरिका पूरी दुनिया में फेवरेट जगह हो, लेकिन यूएन  की एक रिपोर्ट को गलत साबित करती है। उसके मुताबिक भारतीयों को अमेरिका से ज्‍यादा से अरब देश रास आ रहे हैं। भारत के लोग दुनिया में सबसे ज्‍यादा रोजगार इस समय यूएई के दुबई और शरजाह जैसे शहरों में पा रहे हैं। International Migration Report 2017 में कहा गया है कि पूरे अरब में इस समय करीब 89 लाख भारतीय रह रहे हैं। इसमें यूएई में भारतीयों की संख्‍या यूएई भारतीयों की संख्‍या करीब 33 लाख है।  2000 में यहां करीब 9.7 लाख भारतीय रह रहे थे। अमेरिका की बात करें तो यहां इस समय 23 लाख भारतीय रहे हैं।

 

यूएई में दूसरी बड़ी कम्युनिटी है भारतीय

अगर यूएई की बात करें तो भारतीय वहां की दूसरी सबसे बड़ी कम्‍यूनिटी है। भारतीयों के दुबई में जॉब करने का एक बड़ा कारण यूएई की कंरसी का भारतीय रुपए से मजबूत होना भी है। करंसी एक्‍सचेंज में 1 दिरहम 19.25 भारतीय रुपए के बराबर है। वहीं मिलने वाले छोटी सी भी सैलरी जब भारतीय रुपए में कनवर्ट होती है तो वह बड़ी हो जाती है। यही कारण है कि इस देशों में रहने वाले भारतीय हर साल अपने घरों को हजारों करोड़ का रेमिटेंस भेजते हैं।

 

अगर आप भी दुबई में जॉब पाना चाहते हैं तो कबूतर बाजों के चक्‍कर में पढ़ने की बजाय कुछ प्रोफेशनल वेबसाइट्स का रुख करें। ये वेबसाइट्स आपको रियल टाइम में  दुबई में जॉब अपॉर्च्युनिटी की डील्स और इंटरव्‍यू प्‍लेटफॉर्म तक मुहैया कराती हैं।

 

आगे पढ़ें-इन्‍हीं साइट के बारे में

 

यह भी पढ़ें- दूध की जगह पानी में Horlicks पीते थे भारतीय सैनिक, अमीरों का बना था स्‍टेटस सिंबल

 

 

 

Bayt.com

वैसे तो Bayt.com दुनिया भर के कई देशों में जॉब दिलाती है लेकिन अगर आप दुबर्इ में जॉब पाना चाहते हैं तो www.bayt.com/en/uae/ पर क्लिक करें। यूएई की टॉप कंपनियों के लिए यहां हायरिंग होती है। जॉब के लिए यहां आपको खुद को रजिस्‍टर करना होगा।  

 

 

इस तरह की जॉब करती है ऑफर

एमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी और सेल्‍स

 

आगे पढ़ें -कौन सी हैं दूसरी साइट्स

 

 

buzzon.khaleejtimes.com

यह पोर्टल यूएई के मशहूर न्यूजपेपर डेली खलीज टाइम्‍स से जुड़ा है। यहां आप खुद को रजिस्‍टर करने के बाद जॉब खोज सकते हैं। यहां आप खुद को रजिस्‍टर किए बिना ही जॉब सर्च कर सकते हैं।

 

इस तरह की जॉब करती है ऑफर

एडमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, नर्सिंग, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी और सेल्‍स

आगे पढ़ें-दूसरी साइट के बारे में

 

 

EmiratesVillage.com

यूएई का फेसम जॉब पोर्टल। इस पोर्टल की खास बात यह है कि यह हर तरह की जॉब ऑफर करता है। इसके जरिए आप यूएई के छोटे शहरों में भी जॉब हासिल सकते हैं।

 

इस तरह की जॉब करती है ऑफर

एडमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, नर्सिंग, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी, बिल्डिंग, सेल्‍स, शेफ, कुक, होम मेड, लीबल, रिटेल आदि

आगे पढ़ें-दूसरी साइट

 

 

Expatriates.com

यूएई के अलावा इस वेबसाइट के जरिए सऊदी, बहरीन जैसे देशों में भी ऑप जॉब हासिल कर सकते हैं। यहां आपको सर्च का ऑप्‍शन होम पेज पर ही मिलता है। आपको यूएई के जिस शहर में जॉब चाहिए उसे क्लिक करके जॉब वैकेंसी देख सकते हैं।

 

इस तरह की जॉब करती है ऑफर

एमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, नर्सिंग, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी और सेल्‍स

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट