Home » Economy » InternationalWow air launching 199 dollar flights from US to India

27000 रुपए में अमेरि‍का आना-जाना, टॉप कंपनि‍यों को Wow Air ने दी टक्‍कर

एवि‍एशन इंडस्‍ट्री में Wow Air का ऑफर काफी नया और चौंकाने वाला है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। अगर अमेरि‍का जाना हो तो कि‍सी सस्‍ती फ्लाइट की टि‍कट भी आपको 40,000 रुपए के आसपास पड़ेगी। इस तरह से आना-जाना करीब 80,000 रुपए में हो पाएगा। एवि‍एशन इंडस्‍ट्री में Wow Air का ऑफर काफी नया और चौंकाने वाला है। खास बात यह है कि‍ ये ऑफर चंद सीटों तक सीमि‍त नहीं है। कंपनी के संस्थापक स्कली मोगेन्सन ने एक बार कहा था कि‍ वो दि‍न भी आएगा जब वि‍मानन कंपनि‍यां यात्रि‍यों को सफर करने के पैसे देंगे। हालांकि, अभी वो दौर नहीं आया है मगर वह वक्‍त आ गया है जब आप महज 27000 रुपए में अमेरि‍का से आना-जाना कर पाएंगे। वॉव एयर यह ऑफर दे रही है। 


आधे से कम कि‍राया 
अभी भारत से अमेरिका तक के सबसे सस्ते टिकट के मुकाबले भी वॉव एयर का किराया आधे से कम होगा। विमान दिल्ली से सुबह उड़ान भरेगा और 11 घंटे में आइसलैंड के शहर रेकजाविक पहुंचेगा। वहां ढाई घंटे तक रुकने के बाद वह दोबारा उड़ेगा और 6 घंटे में वाशिंगटन पहुंच जाएगा। इस तरह यह कंपनी खाड़ी विमानन कंपनियों को भी कड़ी चुनौती दे सकती है, जिनमें पश्चिमी देशों की यात्रा करने वाले मुसाफिर बड़ी तादाद में सवार होते हैं।  आगे पढ़ें 

 

दि‍संबर में शुरू होगी सेवा 
यह सेवा दि‍संबर से शुरू होने जा रही है। कंपनी की वेबसाइट पर इसका वि‍ज्ञापन भी दि‍या गया है। एक तरफ का कि‍राया 199 डॉलर है, जो करीब 13,400 रुपए बैठता है। कंपनी के संस्‍थापक मोगेन्सन का कहना है कि‍ अगर आपको इससे सस्‍ती फ्लाइट मि‍ल जाती है तो हम अंतर की पेमेंट खुद करने को तैयार हैं। 


यह कंपनी आइसलैंड की है और अब इसकी प्‍लानिंग अपनी सस्‍ती फ्लाइट्स के जरि‍ए दि‍ग्‍गज वि‍मानन कंपनि‍यों को चुनौती देने की है। कंपनी ने न्‍यूयॉर्क, लॉस एंजेल्‍स, शिकागो, टोरंटो सहि‍त 14 नॉर्थ अमेरि‍की व अन्‍य यूरोपीय डेस्‍टिनेशन के लि‍ए सेवाएं शुरू की है। मोगेन्सन का कहना है कि हमारा टारगेट कस्‍टमर वो है जो कि‍सी भी कीमत पर पैसा बर्बाद नहीं करना चाहता। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट