विज्ञापन
Home » Economy » InternationalUS revises visa policy for Pakistanis

पुलवामा हमले के बाद अमेरिका ने दिया पाकिस्तान को झटका, 5 साल की जगह सिर्फ 3 महीने का मिलेगा वीजा

वीजा आवेदन शुल्क में भी बढ़ोतरी की गई

US revises visa policy for Pakistanis

US revises visa policy for Pakistanis  पुलवामा हमले के बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान की निंदा हो रही है। ऐसे में भारत का साथ देते हुए अमेरिका ने भी पाकिस्तान को एक बड़ा झटका दे दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए विभिन्न श्रेणियों में अपनी वीजा नीति में बदलाव किया है। 'जियो टीवी' ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को इस्लामाबाद में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास द्वारा वीजा नीति नियमों में संशोधन की घोषणा करने वाली एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई। 

इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान की निंदा हो रही है। ऐसे में भारत का साथ देते हुए अमेरिका ने भी पाकिस्तान को एक बड़ा झटका दे दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए विभिन्न श्रेणियों में अपनी वीजा नीति में बदलाव किया है। 'जियो टीवी' ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को इस्लामाबाद में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास द्वारा वीजा नीति नियमों में संशोधन की घोषणा करने वाली एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई। 

 

काम और मिशनरी के लिए दिए जाने वाले वीजा को पांच साल से घटाकर एक साल किया


'जियो टीवी' के अनुसार, काम और मिशनरी के लिए दिए जाने वाले वीजा को पांच साल से घटाकर एक साल कर दिया गया है। पत्रकारों के लिए वीजा की सीमा पांच साल से घटाकर तीन महीने कर दी गई है।  वाणिज्य दूतावास की अधिसूचना में उल्लेख किया गया है कि व्यापार, पर्यटन और छात्रों के लिए वीजा पांच साल की अवधि के लिए वैध रहेंगे। 

 

वीजा आवेदन शुल्क में भी बढ़ोतरी की गई


टीवी चैनल ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से कहा कि नीतियों को वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास के नियमों के अनुसार संशोधित किया गया है। पाकिस्तान भी पत्रकारों को तीन महीने के लिए वीजा जारी करता है। सरकारी अधिकारियों को उनके काम के प्रकृति के आधार पर वीज जारी किया जाएगा। वहीं, इससे पहले वीजा आवेदन शुल्क 160 डॉलर था जिसे 21 जनवरी से लागू संशोधन के तहत 192 डॉलर कर दिया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन