विज्ञापन
Home » Economy » Foreign TradeTrump says India charging US over 100 per cent tariffs on many products

डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- भारत के साथ मूर्खता वाला कारोबार कर रहा है अमेरिका

भारत को बार-बार टैरिफ किंग कहते रहते हैं डोनाल्ड ट्रंप

Trump says India charging US over 100 per cent tariffs on many products

Trump says India charging US over 100 per cent tariffs on many products: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्पाद शुल्क को लेकर एक बार फिर भारत को निशान बनाया है। ट्रंप ने कहा है कि भारत कुछ अमेरिकी उत्पादों पर 100 फीसदी शुल्क वसूलता है, जबकि अमेरिकी उन्हीं भारतीय उत्पादों पर कोई शुल्क नहीं लगाता है।

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्पाद शुल्क को लेकर एक बार फिर भारत को निशान बनाया है। ट्रंप ने कहा है कि भारत कुछ अमेरिकी उत्पादों पर 100 फीसदी शुल्क वसूलता है, जबकि अमेरिकी उन्हीं भारतीय उत्पादों पर कोई शुल्क नहीं लगाता है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस के अधिकारियों को अमेरिका के इस मूर्खता वाले कारोबार कर गौर करने को कहा है।

भारत को बार-बार टैरिफ किंग कह रहे हैं ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत को बार-बार टैरिफ किंग कहते रहे हैं। एक दिन पहले भी ट्रंप ने भारत को दुनिया का सबसे अधिक टैक्स लगाने वाला देश कहा था। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने शनिवार को लॉस वेगास में एक कार्यक्रम में कहा कि भारत हमसे काफी ऊंचा शुल्क वसूल कर रहा है। उन्होंने कहा कि महान देश, महान दोस्त, प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी कई चीजों के लिए हमसे 100 प्रतिशत से अधिक शुल्क वसूल रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि वहीं अमेरिका की ओर से भारत के ऐसे उत्पादों पर कुछ भी शुल्क नहीं लिया जा रहा। इस दौरान ट्रंप ने संकेत दिया कि सीनेटर भारत पर पारस्परिक शुल्क लगाने का विरोध कर रहे हैं।

भारत को चीन से अलग देश बताया
डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को चीन से अलग एक ऐसे देश के रूप में परिभाषित किया जो अमेरिकी उत्पादों पर उच्च टैरिफ लगाता है। ट्रंप ने भारत पर मूर्खतापूर्ण व्यापार और अनुचित व्यापार प्रथाओं को जारी रखने का आरोप लगाते हुए व्यापार संतुलन बनाने के लिए पीएम मोदी से बात करने के बारे में कहा। सीनेटरों की ओर से भारत पर पारस्परिक कर लगाने का विरोध करने पर ट्रंप ने कहा कि यह मुक्त व्यापार नहीं है। इस दौरान ट्रंप ने भारत की व्यापार और टैरिफ नीतियों के खिलाफ जमकर बयानबाजी की।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन