विज्ञापन
Home » Economy » Internationaltown of italy will offer money to anyone willing to live here

दुनिया का पहला ऐसा शहर जहां लोगों को रहने के लिए मिलते हैं 1.6 लाख रुपए

लोगों को दी जाएगी चाइल्ड केयर की भी सुविधा

1 of

नई दिल्ली। किसी भी शहर में घर लेने या किसी भी सोसाइटी में रहने के लिए लोगों को पैसे खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आप कहीं पर रह रहे हैं लेकिन आपको कोई पैसा ना देना पड़ें। आप सोच रहे होंगे कि यह तो सिर्फ सपने में ही हो सकता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां रहने वाले लोगों को किसी भी तरह के पैसे नहीं देने पड़ते है। जी हां, यह बात बिल्कुल सच है। हम आपको इटली के एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां रहने के लिए लोगों को कोई पैसा नहीं देना पड़ता। हम आपको इटली के कंडेला शहर के बारे में। यह गांव लोगों को वहां रहने के लिए 2000 यूरो(1.6 लाख) का ऑफर दे रहा है।

 

इस शहर की आबादी मात्र 2700


यहां लोगों को इस शहर में रहने के लिए पैसे दिए जाते हैं।  इटली के कंडेला शहर के मेयर निकोला गैटा ने शहर की घटती आबादी को लेकर यह कदम उठाया है। मेयर निकोला गैटा के अनुसार वह शहर की आबादी को फिर से 1990 के जैसा 8000 करना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने यह फैसला किया है। इस शहर की आबादी मात्र 2700 है। मेयर गैटा के मुताबिक, इस जगह की गलियां वेंडर्स, लोगों और पर्यटकों से भरी रहती थी। अर्थव्यवस्था में आई दिक्कतों के कारण कई लोग खासकर युवा काम की तलाश में बाहर चले गए। इसके बाद इस समस्या के समाधान के लिए कई उपाय खोजे गए।

सिंगल लोगों को 800 यूरो और कपल्स को 1200 यूरो देने का फैसला


मेयर ने इस ऑफर के तहत सिंगल लोगों को 800 यूरो (64,466 रुपए) और कपल्स को 1200 यूरो (96,700 रुपए) देने का फैसला किया है। जबकि 3 से 5 सदस्यों वाले परिवार को 1500 (1,20,875 रुपए) से 1800 (1,45,050 रुपए) यूरो दिए जाएंगे। पैसे पाने के लिए लोगों को कंडेला जाना होगा और वहां 7500 यूरो (6,04,376 रुपए) प्रति वर्ष की नौकरी करनी होगी। 6 परिवार पहले ही नॉर्थ इटली से यहां रहने आ चुके हैं जबकि 5 परिवार इस प्रोसेस में लगे हुए हैं।

लोगों को दी जाएगी चाइल्ड केयर की भी सुविधा

 

इस फैसले के मुताबिक लोगों को पैसों के अलावा काउंसिल बिल पर टैक्स क्रेडिट के साथ-साथ चाइल्ड केयर की भी सुविधा दी जाएगी। मेयर के साथ काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि वहां की लाइफ क्वॉलिटी भी काफी बेहतर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन