विज्ञापन
Home » Economy » InternationalThousands of travellers stranded in Thailand after Pak closes airspace

चेक-इन किया लेकिन उड़ान नहीं भर पाए, सीमा पर तनाव के चलते एयरपाेर्ट पर घंटों फंसे रहे यात्री

पाकिस्तान ने बंद किए अपने 5 एयरपोर्ट

Thousands of travellers stranded in Thailand after Pak closes airspace

गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के चलते इस्लामाबाद ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया। इसके बाद थाई एयरवेज ने पाकिस्तान की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया था। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी और हजारों यात्री बैंकॉक एयरपोर्ट पर फंसे रहें। 

 

 

नई दिल्ली। गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के चलते इस्लामाबाद ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया। इसके बाद थाई एयरवेज ने पाकिस्तान की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया था। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी और हजारों यात्री बैंकॉक एयरपोर्ट पर फंसे रहें। एयरलाइन ने बताया कि यूरोप से आने वाली लगभग 30 फ्लाइट्स इससे प्रभावित हुई। इसके अलावा तीन विमानों को बैंकॉक के सुवर्णभूमि हवाई अड्डे पर लौटने के लिए मजबूर किया और अन्य को रद्द कर दिया गया।

 

बैंकॉक एयरपोर्ट पर फंसे हजारों यात्री

थाई एयरवेज ने गुरुवार को एक बयान में कहा, लंदन, म्यूनिख, पेरिस, ब्रुसेल्स, मिलान, वियना, स्टॉकहोम, ज्यूरिख, कोपेनहेगन, ओस्लो, फ्रैंकफर्ट और रोम से उड़ानें पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने के लिए निर्धारित की गई थीं। सुवर्णभूमि हवाई अड्डे पर पर्यटन पुलिस के अधीक्षक कर्नल उम्मार्ट चोमशाई के अनुसार, कल रात लगभग 5,000 यात्री ऐसे थे जो चेक-इन के लिए आए थे, लेकिन ज्यादातर थाई एयरवेज में उड़ान भरने में असमर्थ थे।

 

पाकिस्तान ने अभी तक बंद किए अपने 5 एयरपोर्ट

गौरतलब है कि सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव के चलते पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं। सूत्रों के अनुसार ये एयरपोर्ट सिर्फ पाकिस्तानी सेना के लिए खुले रहेंगे। पाकिस्तान के एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के एयरस्पेस से उड़ने वाली दूसरी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर भी इसका असर पड़ रहा है। कई उड़ानें वापस लौट गई हैं, वहीं कुछ फ्लाइट्स ने अपना रास्ता बदल लिया है।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन