Home » Economy » InternationalBahraini Sheikh sued after he denied payment for meetings with Bollywood stars

शाहरुख, सलमान से मिलने की चाह ने एक शेख को फंसाया 150 करोड़ के मुकदमे के पेंच में

15 मिनट की एक मुलाकात के लिए तय की थी 10 करोड़ रुपए की डील

1 of

नई दिल्ली. भारतीय फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड के दीवाने दुनियाभर में हैं। बॉलीवुड एक्टर्स का जलवा दुनिया में छाया रहता है। उनकी एक झलक पाने के लिए, उनसे मिलने, बात करने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं। इन स्टार्स का यह जादू बहरीन के एक शेख के सिर पर ऐसा चढ़कर बोला कि वह मुकदमे के पेंच में फंस गया। दरअसल इस शेख ने बॉलीवुड के 26 सितारों से मुलाकात करने के लिए मिस्र के एक बिजनेसमैन को मोटी रकम देने का एग्रीमेंट किया था। अब बिजनेसमैन का कहना है कि शेख ने उन्हें अब तक रकम नहीं चुकाई है, लिहाजा उसने शेख पर लंदन में केस कर दिया है।

 

10.7 करोड़ रुपए की एक मुलाकात

बहरीन के राजा के सेकंड कजिन शेख हमद ईसा अली अल-खलीफा पर मिस्र के बिजनेसमैन अहमद अदेल अब्दल्लाह अहमद ने आराेप लगाया है कि उन्होंने बॉलीवुड के 26 सितारों से प्राइवेट मीटिंग कराने के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इन सितारों में ऐश्वर्या राय, शाहरुख और सलमान खान, अनिल कपूर भी शामिल थे। 15 मिनट की एक मीटिंग के लिए बिजनेसमैन को 15 लाख डॉलर यानी तकरीबन 10.7 करोड़ रुपए मिलना तय हुआ था। इतना ही नहीं हर तीसरी मुलाकात के लिए 3.56 करोड़ रुपए बोनस में देने का भी वादा किया था।

 

कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने पर 150 करोड़ का ठोका मुकदमा

बिजनेसमैन के मुताबिक शेख ने चार सितारों से मुलाकात की। इसमें शाहरुख खान, सलमान खान, रणवीर सिंह और आदित्य रॉय कपूर शामिल हैं। इन मुलाकातों के लिए तो पेमेंट किया, लेकिन बाद डील खत्म कर दी। इसके बाद बिजनेसमैन ने शेख पर कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने और बिनजेस काे नुकसान पहंचाने के लिए 150 करोड़ का मुकदमा कर दिया। इस बारे में शेख का कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया और न ही इतने सारे सितारों से मिलने के लिए हां की थी। शेख के वकील का कहना है कि अहमद ने उनके क्लाइंट काे धोखा दिया है और दोस्ती की आड़ में फायदा उठाने की कोशिश की है।

 

आगे भी पढ़ें- 

 

 

पेचीदा है मामला

शेख के वकील ने कोर्ट में बताया कि अपने पिता की मृत्यु के बाद शेख ने अपना दुख दूर करने और बॉलीवुड सितारों से मिलने का अपना सपना पूरा करने के लिए बिजनेस मैन अहमद की मदद ली। अहमद ने मुंबई के लक्जरी होटल्स में बड़े सितारों के साथ मुलाकात फिक्स कराई। इन मुलाकातों के दौरान शेख ने हीरे-जवाहरात जड़ी घड़ियां तोहफे के तौर पर इन सितारों को दींजिन्हें उन्होंने लंदन के Harrods डिपार्टमेंट स्टोर में खुद जाकर खरीदा था। वहीं अहमद के वकील का कहना है कि उनके क्लाइंट ने शेख का दिल बहलाने के लिए आर्टिफिशियल ईवेंट्स का आयोजन किया। ऐसे ईवेंट्स को मैनेज करने के लिए काफी पैसा लगता है और इनका पेमेंट किया जाता है। बिजनेसमैन अहमद ने एक सोशल गैदरिंग का माहौल तैयार किया जहां कई बॉलीवुड सितारों को भी बुलाया गया। यह असली ईवेंट नहीं था। अहमद के मुताबिक जब शेख ने देखा कि इन मुलाकातों में बहुत ज्यादा धन खर्च होने वाला है तो उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया।

 

आगे भी पढ़ें- 

 

 

बॉलीवुड के प्यार में डूबा है शेख

शेख ने बताया कि अपनी भारतीय आया की वजह से बॉलीवुड के प्रति उनका प्यार जागा। उन्होंने अब तक सैंकड़ों भारतीय फिल्में देखी हैं और कई फिल्में तो उनको मुंह जबानी याद भी हैं। हालांकि जब कोर्ट में उनसे पूछा गया कि क्या वे कॉन्ट्रैक्ट का मतलब भी जानते हैं तो उन्होंने कहा कि अपने पिता की मृत्यु से पहले उन्होंने कभी कोई आर्थिक समझौता या लेन-देन नहीं किया था। शेख के प्राइवेट बैंकर का कहना है कि धन के मामले में वह काफी नासमझ हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट