Home » Economy » InternationalTaj Group to launch 340-room luxury hotel in Makkah

पवि‍त्र शहर मक्‍का को बड़ी सौगात देंगे रतन टाटा

द इंडि‍यन होटल्‍स कपंनी लि‍मि‍टेड (IHCL) पवि‍त्र मक्‍का शहर में एक बहुत बड़ा प्रोजेक्‍ट पर काम शुरू कर रहा है।

1 of

मुंबई. द इंडि‍यन होटल्‍स कपंनी लि‍मि‍टेड (IHCL) पवि‍त्र मक्‍का शहर में एक बहुत बड़े प्रोजेक्‍ट पर काम शुरू कर रही है। आईएचसील को ताज ब्रांड के नाम से जाना जाता है। ताज टाटा समूह की कंपनी है, जि‍सके चेयरमैन (Emeritus) रतन टाटा हैं। यह कंपनी सऊदी के मक्‍का में 340 कमरों वाला लग्‍जरी होटल बनाने जा रही है। 

 

कंपनी ने बताया कि 340 कमरे वाले इस होटल का निर्माण किंग अब्दुल अजीज रोड (केएआर) परियोजना के तहत किया जाएगा, जो मक्का में सबसे बड़ा शहरी कायाकल्प उद्यमों में से एक होगा। एक प्रवक्ता ने बताया कि आईएचसीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत छटवाल और उम्म अल कुरा के वरिष्ठ कार्यकारी  हिशम एबीद के बीच इस संबंध में एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है। आगे पढ़ें... कब खुलेगा होटल?

 

 

2023 जनवरी में खुलेगा 
यह होटल 2023 के जनवरी में खुल जाएगा और इसमें बैंक्वेटिंग सुविधाएं, बहु-व्यंजन रेस्तरां भी होंगे। यह होटल वाणिज्यिक केंद्रों, खुदरा बाजारों और केएएआर परियोजना के अन्य महत्वपूर्ण निर्माणों के पास होगा। छटवाल ने बताया कि यह होटल मस्जिद अल-हरम की पैदल दूरी पर होगा, जहां हर साल लाखों हज यात्री आते हैं। बुर्ज खलीफा शहरी क्षेत्र में ताज दुबई का प्रबंधन करने के अलावा आईएचसीएल का मीना क्षेत्र में यह चौथा  आतिथ्य क्षेत्र का उद्यम होगा। कंपनी की योजना अगले दो महीनों में दुबई में दो और होटल खोलने की है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट