विज्ञापन
Home » Economy » InternationalSBI signs pact with Bank of China

भारत में चीनी सामान के Boycott के बीच देश के सबसे बड़े बैंक ने किया चीनी बैंक के साथ व्यापार समझौता

बैंक ऑफ चाइना दुनिया का तीसरा बड़ा बैंक है

SBI signs pact with Bank of China

SBI signs pact with Bank of China : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI)ने मंगलवार को कहा कि उसने व्यापार अवसरों को बढ़ावा देने के लिये बैंक आफ चीन के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किये। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि एसबीआई ने बैंक आफ चाइना के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये।

 

नई दिल्ली। जहां एक तरफ देशभर में चीनी समानों को बहिष्कार किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI)ने मंगलवार को बैंक आफ चीन के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किये। यह समझौता व्यापार अवसरों को बढ़ावा देने के लिये किया गया है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि एसबीआई ने बैंक आफ चाइना के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये। इसका मकसद दोनों बैंकों के बीच व्यापार में तालमेल बढ़ाना है। पूंजी आकार के मामले में बैंक आफ चाइना (बीओसी) दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बैंक जबकि चीन के प्रमुख बैंकों में से एक है।एसबीआई के अनुसार इस समझौते से एसबीआई तथा बीओसी दोनों को संबंधित बाजारों में सीधी पहुंच का लाभ होगा. एसबीआई की एक शाखा शंघाई में है जबकि बैंक ऑफ चाइना मुंबई में अपनी शाखा खोल रही है

बैंक ऑफ चाइना दुनिया का तीसरा बड़ा बैंक है

सका मकसद दोनों बैंकों के बीच व्यापार में तालमेल बढ़ाना है। पूंजी आकार के मामले में बैंक ऑफ चाइना (बीओसी) दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बैंक है, जबकि चीन के प्रमुख बैंकों में से एक है। बयान के अनुसार इस समझौते से एसबीआई तथा बीओसी दोनों को संबंधित बाजारों में सीधी पहुंच का लाभ मिलेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन