विज्ञापन
Home » Economy » InternationalSaudi crown prince signs mous worth 20billion dollar in pakistan

घबराया पाकिस्तान सऊदी अरब की शरण में, प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने 20 अरब डॉलर का पिटारा खोला

सऊदी प्रिंस के भव्य स्वागत के लिए इस्लामाबाद में विशेष इंतजाम किए गए

Saudi crown prince signs mous worth 20billion dollar in pakistan

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रविवार को पाकिस्तान के साथ 20 अरब डॉलर के आठ समझौतों पर हस्ताक्षर किए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने 'अल अरबिया टीवी' के हवाले से बताया कि इनमें पाकिस्तानी बंदरगाह ग्वादर में सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको की रिफाइनरी का समझौता भी शामिल है जो दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरियों में से एक है।

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रविवार को पाकिस्तान के साथ 20 अरब डॉलर के आठ समझौतों पर हस्ताक्षर किए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने 'अल अरबिया टीवी' के हवाले से बताया कि इनमें पाकिस्तानी बंदरगाह ग्वादर में सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको की रिफाइनरी का समझौता भी शामिल है जो दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरियों में से एक है। 'अल अरबिया' ने सऊदी क्राउन प्रिंस के हवाले से कहा, "पाकिस्तान सऊदी लोगों का एक प्रिय देश है और हम भागीदार होंगे क्योंकि हम हमेशा से रहे हैं।"

 

सऊदी प्रिंस के भव्य स्वागत के लिए इस्लामाबाद में विशेष इंतजाम किए गए

 
उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और पाकिस्तान आर्थिक साझेदारी खासकर पर्यटन क्षेत्र में विस्तार करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं। क्राउन प्रिंस वर्तमान में रविवार से शुरू हुए अपने एशियाई दौरे के पहले चरण में पाकिस्तान के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं। इसके बाद वह भारत और चीन आएंगे। सलमान और उनके प्रतिनिधिमंडल के भव्य स्वागत के लिए इस्लामाबाद में विशेष इंतजाम किए गए हैं। संसद भवन पर सलमान की 120 फुट ऊंची और 45 फुट चौड़ी विशाल तस्वीर लगाई गई है। वहां पहुंचने पर उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गई। 

 

प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया स्वागत


सलमान का विमान रावलपिंडी के नूर खान वायु सेना के अड्डे पर उतरा। विमान से बाहर आने पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री के मंत्रिमंडलीय सहयोगी तथा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी वायु सेना के अड्डे पर उनके स्वागत के लिए मौजूद थे। प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पाक पीएम इमरान खान खुद ड्राइव करते हुए सलमान को पीएम हाउस ले गए, जहां उनके स्वागत में खास कार्यक्राम का आयोजन किया गया था। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन