विज्ञापन
Home » Economy » Foreign TradeRare glimpse into Saudi Aramco shows $111bn net profit

Google, Apple नहीं बल्कि यह बनी दुनिया की सबसे अधिक मुनाफा करने वाली कंपनी, यहां होता है यह काम

पहली बार कंपनी ने अपने मुनाफे की घोषणा की

Rare glimpse into Saudi Aramco shows $111bn net profit

Rare glimpse into Saudi Aramco shows $111bn net profit :दुनिया में सबसे अधिक मुनाफा वाली कंपनी गूगल, एपल नहीं बलकि 'सऊदी अरामको' (Saudi Aramco) है। अरामको दुनिया की सबसे बड़ी तेल उत्पादक कंपनी है और साल 2018 में अरामको ने 111 अरब डॉलर (7.66 लाख करोड़ रुपए) की इनकम की है।

नई दिल्ली।दुनिया में सबसे अधिक मुनाफा वाली कंपनी गूगल, एपल नहीं बलकि 'सऊदी अरामको' (Saudi Aramco) है। अरामको दुनिया की सबसे बड़ी तेल उत्पादक कंपनी है और साल 2018 में अरामको ने 111 अरब डॉलर (7.66 लाख करोड़ रुपए) की इनकम की है।

 

पहली बार मुनाफे की घोषणा की गई

अरामको ने पहली बार अपने मुनाफे की घोषणा की है। कंपनी इस बार अपने बॉन्ड की बिक्री करके 15 अरब डॉलर जुटाना चाहती है। सऊदी अबर की सरकार के लिए कंपनी आय का बड़ा सोर्स है। देश के कुल टैक्स का सरकार को इसी कंपनी से मिलता है।

 

111 अरब डॉलर का हुआ मुनाफा

अरामको का 111 अरब डॉलर का मुनाफा एप्पल से कही आगे हैं। एपल ने 2018 में 59.5 अरब डॉलर की इनकम की है। वहीं रॉयल डच सेल का सालाना मुनाफा 23.9 बिलियन डॉलर और अमेरिका की सबसे बड़ी तेल कंपनी एक्सोन मोबिल की कमाई 20.8 बिलियन डॉलर रही है। ब्याज, टैक्स और अवमूल्यन को अलग करके देखें तो अरामको ने पूरे साल में कुल 224 करोड़ रुपए की इनकम की है, जो कि एप्पल के 80 बिलियन डॉलर से काफी ज्यादा है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन