विज्ञापन
Home » Economy » InternationalQuit his job for vote

मोदी को वोट देने के लिए छोड़ दी ऑस्ट्रेलिया की जमी-जमाई नौकरी

ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ने भारत में वोट देने के लिए छुट्टी नहीं दी थी।  

1 of

नई दिल्ली. सुधींद्र हेब्‍बार भारतीय मूल के नागरिक हैं, जिन्होंने भारत में वोटिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपनी जमी-जमाई नौकरी छोड़ दी। 41 साल के हेब्बर शिडनी एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग ऑफिसर हैं और ऑस्ट्रेलिया में परमानेंट रेजिडेंट कार्ड होल्डर है। उनकी पत्नी फिजी ऑस्ट्रेलियन हैं। लेकिन उनके दिल में हिंदुस्तान बसता है और उन्हें मोदी का नेतृत्व पसंद है।

 

छुट्टी नहीं मिली तो दे दिया इस्तीफा 

आईबीटी टाइम्स की खबर के मुताबिक सुधीर न देखा कि उसे मतदान की तारीख पर छुट्टी नहीं मिल पाएगी, तो उसने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। सुधीर के मानें, तो उन्हें 5 अप्रैल से 12 अप्रैल तक छुट्टी मिली थी, जिसे वो आगे बढ़वाना चाहते थे, क्योंकि वो भारत में वोट करना चाहते थे। लेकिन छुट्टी मिलने में दिक्कत आ रही थी। ऐसे में सुधीर ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वो किसी भी हालात में भारत में वोट देना चाहते थे। 

 

 

भारत और मोदी पर है गर्व

सुधींद्र बताते हैं कि जब वो दुनियाभर से आए लोगों के बीच काम करते हैं। इसमें से यूरोपियन यूनियन और पाकिस्तानी भी हैं। मुझे गर्व होता जब वे कहते हैं कि भारत का भविष्य बहुत अच्छा है। मैं भारत की बदलती तस्वीर और कामयाबी का श्रेय पीएम मोदी को देता हूं। उन्होंने कहा वो सीमा पर जाकर देश की रक्षा तो नहीं कर सकते हैं। लेकिन वोट डालकर एक वोटर का फर्ज को जरूर निभा सकते हैं। सुधींद्र 23 मई को चुनावी नतीजे आने तक भारत में रहेंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में दूसरी नौकरी ढूढ़ेंगे। 

नौकरी की चिंता नहीं 

सुधींद्र बताते हैं कि वो सिडनी में रेलवे के साथ काम कर चुके हैं। सुधीर को यकीन है कि वापस ऑस्ट्रेलिया जाने पर वो कोई न कोई नौकरी अपने लिए जरूर ढ़ूढ़ लेंगे। उनका कहना है कि उन्हें नौकरी मिलने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन