विज्ञापन
Home » Economy » InternationalMONETARY AWARD WILL GO TO NAMAMI GANGE: PM

पीएम मोदी को सियोल में मिला शांति पुरस्कार, सम्मान में मिली 1.30 करोड़ रु. की राशि नमामि गंगे को समर्पित की

दुनियाभर के 1300 लोगों में से चुने गए हैं पीएम मोदी

MONETARY AWARD WILL GO TO NAMAMI GANGE: PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं। आज उन्हें साल 2018 का सियोल शांति सम्मान प्रदान किया गया। ये पुरस्कार राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी के योगदान को मान्यता प्रदान करने को लेकर है। बता दें कि पुरस्कार राशि में पीएम मोदी को 1 करोड़ 30 लाख रुपए मिलें हैं। शांति पुरस्कार मिलने के बाद पीएम मोदी ने इस पुरस्कार राशि को नमामि गंगे को समर्पित किया है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैंआज उन्हें साल 2018 का सियोल शांति सम्मान प्रदान किया गया ये पुरस्कार राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी के योगदान को मान्यता प्रदान करने को लेकर है। बता दें कि पुरस्कार राशि में पीएम मोदी को 1 करोड़ 30 लाख रुपए मिलें हैं। शांति पुरस्कार मिलने के बाद पीएम मोदी ने इस पुरस्कार राशि को नमामि गंगे को समर्पित किया है। पीएम मोदी यह सम्‍मान पाने वाले पहले भारतीय हैं।प्रधानमंत्री मोदी को उनकी आर्थिक नीतियों, 'एक्‍ट ईस्‍ट' नीति और व‍िकासोन्‍मुखी कार्यों के लिए यह सम्‍मान दिया गया है। पीएम मोदी ने इसे 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान बताया है। उन्होंने कहा कि  भारत का आर्थिक विकास दुनिया के लिए बेहतर है। पीएम मोदी से पहले यह पुरस्‍कार संयुक्‍त राष्‍ट्र के पूर्व महासचिवों कोफी अन्‍नान और बान की-मून को भी मिल चुका है। 

 

आतंकवाद पर भी बोले पीएम मोदी

दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में पीएम मोदी ने कहा कि अब आतंकवाद पर सिर्फ बात करने का नहीं बल्कि उसके खिलाफ कड़े एक्शन लेने का वक्त है पुलवामा हमले के बाद भारत का साथ देने के लिए उन्होंने दक्षिण कोरिया का आभार व्यक्त किया 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन