Home » Economy » InternationalPrime Minister Narendra Modi Visit of Indonesia, Malaysia and Singapore

PM मोदी इंडोनेशिया-सिंगापुर के दौरे पर रवाना, डिफेंस समेत कई अहम मुद्दों पर हो सकते हैं करार

31 मई को वह सिंगापुर जाएंगे और यहां 2 जून तक रहेंगे।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंडोनेशि‍या, मलयेशिया और सिंगापुर की 5 दि‍वसीय यात्रा के लि‍ए रवाना हो गए। मोदी पहली बार इंडोनेशि‍या और तीसरी बार सिंगापुर जा रहे हैं। भारत की एक्‍ट ईस्‍ट पॉलि‍सी के तहत असि‍यान देशों से अपने संबंध मजबूत करने की     पहल के तहत मोदी दोनों देशों से साझा हि‍तों के मुद्दों पर बातचीत करेंगे। वह पहले इंडोनेशि‍या जाएंगे उसके बाद 31 मई को वह सिंगापुर जाएंगे और यहां 2 जून तक रहेंगे। 


पतंग उत्‍सव का उद्घाटन करेंगे 
तय कार्यक्रम के मुताबि‍क, 30 मई को प्रधानमंत्री जकार्ता में इंडोनेशि‍या के राष्‍ट्रपति जोको वि‍डोडो (Joko Widodo) से मुलाकात करेंगे। दोनों पतंग उत्‍सव का उद्घाटन करेंगे जि‍सका आयोजन अहमदाबाद का पतंग सग्रहालय और जकार्ता का ल्‍यांग ल्‍यांग संग्रहालय संयुक्‍त रूप से कर रहा है। इस मुलकात के बाद प्रधानमंत्री सीईओ की फोरम को संबोधि‍त करेंगे। मुस्‍लि‍म बहुल देश इंडोनेशि‍या असि‍यान देशों में भारत का सबसे बड़ा व्‍यापार साझीदार है। दोनों मुल्‍कों के बीच करीब 18 अरब डॉलर का बि‍जनेस होता है। 


31 को जाएंगे सिंगापुर 
प्रधानमंत्री मोदी 31 मई को सिंगापुर जाएंगे। उनके दौरे की शुरुआत इंडि‍या-इंडोनेशि‍या इंटरप्राइज एंड इनोवेशन एग्‍जीबीशन से होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री मार्च 2015 और उसी वर्ष नवंबर में सिंगापुर गए थे। एक जून को वह सिंगापुर के प्रधानमंत्री Lee Hsien Loong और राष्‍ट्रपति‍ Halimah Yacob से मुलाकात करेंगे। 

 

 

इस साल 6 दौरों में 11 देश गए मोदी
21-22 मई: रूस
11-12 मई: नेपाल
27-28 अप्रैल: चीन
16-20 अप्रैल: स्वीडन, यूके, जर्मनी
09-12 फरवरी: जॉर्डन, फिलिस्तीन, यूएई, ओमान
22-23 जनवरी: दावोस  

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट