विज्ञापन
Home » Economy » InternationalPeople call for Nobel Peace Prize for Imran Khan

पाकिस्तान की नई नौटंकी, अब इमरान खान को शांति का नोबेल पुरस्कार देने की बात कही

पाकिस्तान ने अभिनंदन को प्रिजनर ऑफ वार करार दिया

People call for Nobel Peace Prize for Imran Khan

People call for Nobel Peace Prize for Imran Khan  भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव अभी भी जारी है। लेकिन पाकिस्तान का नाटक है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में  प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग की जा रही है। पाकिस्तान की संसद में इमरान को पुरस्कार के लिए नामित करने का प्रस्ताव आया है। इस प्रस्ताव को सूचना मंत्री फवाद चौधरी लेकर आए हैं। इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने के पीछे फवाद चौधरी ने यह कारण बताया कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम कर शांति की पहल की है।

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव अभी भी जारी है। लेकिन पाकिस्तान का नाटक है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में  प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग की जा रही है। पाकिस्तान की संसद में इमरान को पुरस्कार के लिए नामित करने का प्रस्ताव आया है। इस प्रस्ताव को सूचना मंत्री फवाद चौधरी लेकर आए हैं। इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने के पीछे फवाद चौधरी ने यह कारण बताया कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम कर शांति की पहल की है।

 

 नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं इमरान खान- फवाद चौधरी 


अपने इस प्रस्ताव में सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाई है। इसलिए वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं। पाकिस्तान में शुक्रवार को #NobelPeacePrizeForImranKhan भी ट्रेंड कर रहा था। 

 

पाकिस्तान ने अभिनंदन को प्रिजनर ऑफ वार करार दिया


गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बीते शुक्रवार रात विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को वाघा बॉर्डर पर भारत को सौंप दिया लेकिन, उसने अभिनंदन को प्रिजनर ऑफ वार यानी 'युद्धबंदी' करार दिया है। अभिनंदन को रिहा करने के कुछ ही मिनट बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया, जिसमें अभिनंदन को एक 'युद्धबंदी' बताया गया। पाकिस्तान अभिनंदन की रिहाई को इमरान खान की दरियादिली के तौर पर पेश कर रहा है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss