विज्ञापन
Home » Economy » InternationalPakistan expose in Balakot

झूठा साबित हुआ पाकिस्तान, Balakot के लोगों का दावा-ऐसा लगा जैसे जलजला आ गया हो

जानिए कहां है बालाकोट और हमले से कैसे बर्बाद हो जाएगा पाकिस्तान का पर्यटन

Pakistan expose in Balakot

नई दिल्ली. पाकिस्तान आदतन हर भारतीय हमले के बाद बचाव के लिए झूठ का सहारा लेता है। हालांकि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद उसे मानने को मजबूर होना पड़ा कि उसके यहां हमला हुआ है। हालांकि भारतीय सेना को खदेड़ने की बात कहकर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश में है। हर बार की तरह इस बार भी उसके झूठ से पर्दा हट गया है। बीबीसी ने इस बारे में वीडियो जारी करके भारतीय वायु सेना की ओर से किए गए हमले की पुष्टि की है। इसमें बालाकोट के स्थानीय लोगों के बयान भी शामिल हैं, जो पाकिस्तान के झूठे दावों की पोल खाेलते हैं। 

 

 

पाकिस्तान का दावा साबित हुआ झूठा

पाकिस्तान के अखबार Dawn के मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई से किसी तरह का कोई नुकसान न पहुंचने का दावा किया जा रहा है, जबकि बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक बालाकोट के आम निवासियों का कहना है कि भारतीय वायु सेना के हमले काफ़ी ख़ौफनाक थे, जिससे सोए लोगों की नींद टूट गई। जाबा टॉप बालाकोट निवासी मोहम्मद आदिल ने बीबीसी को बताया कि धमाके इतने तेज़ थे कि जैसे कोई ज़लज़ला आ गया हो। उन्होंने कहा, "सुबह तीन बजे का टाइम था, आई. ऐसा लगा ज़लज़ला आया हो. हम रातभर नहीं सोए। पांच-दस मिनट बाद हमें पता चला कि धमाका हुआ है। 

 

एक समय हुए पांच धमाके

आदिल ने बताया कि पांच धमाके एक ही समय हुए और कई ज़ख़्मी हो गए। आदिल के मुताबिक सुबह जह हम उस देखने उस जगह गए जहां धमाके हुए थे, वहां बड़े गड्ढे हो गए थे। कई मकान भी छतिग्रस्त हो गए थे। एक व्यक्ति ज़ख़्मी भी दिखा। ये कैंप घने जंगलों में एक पहाड़ी पर था जो आम आबादी वाले इलाक़े से दूर है। 

 

बालाकोट पाकिस्तान के पर्यटन का अहम केंद्र है

पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तुनख़्वा के मनसेहरा जिले में बालाकोट शहर है। यह पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद 160 किलोमीटर की दूरी पर है, जो अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। बालाकोट पर्वतीय और बेहद खूबसूरत इलाका ख़ैबर पख़्तुनख़्वा सुहाने मौसम के लिए जाने जाते हैं। बालाकोट कुनहर नदी के तट पर है। बालाकोट पाकिस्तान में पर्यटन के लिए काफ़ी लोकप्रिय है। बालाकोट सिंधु घाटी सभ्यता के चार प्राचीन तटीय इलाक़ों में से एक है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss