विज्ञापन
Home » Economy » InternationalPak PM Imran Khan set a new trend for politicians

इमरान खान ने राजनीति में सेट किया नया ट्रेंड, पाकिस्तान में हो रही वाहवाही

इमरान खान पाकिस्तान के अमीरों की लिस्ट में 33वें पायदान पर रह चुके हैं।  

Pak PM Imran Khan set a new trend for politicians

Imran khan cut himself salary: भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती और प्यार गुजरे जमाने की चीजें हो चुकी है। लेकिन पाकिस्तान के पीएम के बारे में आई एक खबर ने सभी का दिल जीत लिया। दरअसल अक्सर सत्ता में रहते हुए नेता खूब संपत्ति बनाते हैं और मोटी कमाई करते हैं।

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती और प्यार गुजरे जमाने की चीजें हो चुकी है। लेकिन पाकिस्तान के पीएम के बारे में आई एक खबर ने सभी पाकिस्तानियों का दिल जीत लिया। दरअसल अक्सर सत्ता में रहते हुए नेता खूब संपत्ति बनाते हैं और मोटी कमाई करते हैं। यह ट्रेंड पाकिस्तान के अलावा भारत में भी देखा जाता है। लेकिन इस मामले में इमरान ने नया ट्रेंड सेट किया है, जिन्होंने सत्ता में रहकर अपनी आमदनी कम कर ली है। 

इमरान खान की आमदनी में लगातार हुई गिरावट 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान की आमदनी में पिछले तीन सालों में तीन करोड़ रुपए की कमी दर्ज की गई है, जबकि उनके विपक्षी दलों के नेताओं की आमदनी में इजाफा हुआ। क्रिकेट से राजनीति में आए इमरान खान की आमदनी साल 2015 में 3.56 करोड़ पाकिस्तानी रुपए थी। इसमें साल 2016 में 1.29 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई। साल 2017 में इसमें 0.47 करोड़ पाकिस्तानी रुपए की गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि पीएम बनने से पहले तक इमरान की गिनती पाकिस्तान के अमीरो में होती थी। दौलत के मामले में इमरान खान पाकिस्तान के अमीरों के लिस्ट में 33वें पायदान पर रह चुके हैं। उस वक्त उनकी दौलत 38 करोड़ रुपए हुआ करती थी। हालांकि इमरान इनकम के बारे में खुलासा नहीं किया गया है।    

संपत्ति बेचने से बढ़ी थी आमदनी

साल 2015 में इमरान खान ने अपना इस्लामाबाद स्थित अपार्टमेंट बेचा था। इसके बाद उनकी इनकम में 0.1 करोड़ रुपर का इजाफा हुआ था। बता दें कि इमरान खान को 980 करोड़ रुपए विदेश से भेजा गया। इमरान खान अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा विदेश से कमाते हैं। लेकिन पीएम बनने के बाद इमरान खान के प्राइवेट विदेश दौरे कम हो गए। इसका असर उनकी आमनदी पर पड़ा है। 

विलावल भुट्टो को बढ़ी आमदनी 

विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की लागतार बढ़ रही है, जहां साल 2015 में उनकी आमदनी में 0.76 करोड़ बढ़ी थी, तो साल 2017 में इसमें 1 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी हुई। वहीं असिफ अली जरदारी की साल 2015 में कुल आय 10.5 करोड़ रुपए थी, जो साल 2016 में बढञकर 11.4 करोड़ रुपए हो गई और साल 2017 में यह 13.4 करोड़ रुपए हो गई। जरदारी के पास 7,748 करोड़ रुपए की भूमि है। जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो की भी आमदनी बढ़ी है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन