विज्ञापन
Home » Economy » InternationalNirav modi spotted in london has started new diamond business

भारत से 13 हजार करोड़ रुपए लेकर भागे नीरव माेदी अब इस देश में हुलिया बदल कर घूमते नजर आएं, फिर शुरू किया हीरे का कारोबार

यहां जी रहे हैं ऐशो आराम की जिन्दगी

1 of

नई दिल्ली। भगौड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को लंदन क सड़कों पर घूमते हुए देखा गया है। जहां वे लुक बदल कर घूम रहे हैं। यूके के एक अंग्रेजी अखबार ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें दिखाया गया है कि 48 वर्षीय नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर लुक बदलकर घूम रहा है। भारत की पहल पर इंटरपोल ने नीरव के खिलाफ रेड काॅर्नर नोटिस जारी किया हुआ है। इस वीडियो में नीरव मोदी द्वारा लंदन में हीरा कारोबार चालू करने की भी बात भी कही गई है। 

नीरव मोदी ने नहीं दिए पत्रकार के सवाल का जवाब

एक अंग्रेजी अखबार के संवाददाता ने बीच सड़क पर नीरव मोदी से कई सवाल किए, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जबाव नहीं दिया इस दौरान संवाददाता ने कई सवाल पूछे, जिसका जवाब देने की बजाए नीरव मोदी केवल 'नो कमेंट' बोलता रहा 

दावा है कि नीरव मोदी ने नया कारोबार शुरू कर दिया है

 

मीडिया रिपोर्ट के अुनसार भारत से करोड़ों रुपए लेकर भागे नीरव मोदी ने अब लंदन में ही अपना हीरो का नया व्यापार शुरू कर लिया है। नीरव मोदी के एक नए आलिशान घर का भी खुलासा किया है। मोदी के इस तीन बेडरूम वाले घर की कीमत 8 मिलियन लगभग (73 करोड़) बताई गई है। अखबार ने उनके एक नए व्यापार को चालू किए जाने का दावा किया है। इसमें बताया गया कि मोदी ने अपने व्यवसाय को मई 2018 में अपने घर से ही चालू किया।


 

पीएनबी से 13 हजार करोड़ रुपए के घोटाले में मुख्य अभियुक्त हैं नीरव

 

बता दें कि नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के 13 हज़ार करोड़ रुपए के घोटाले में मुख्य अभियुक्त हैं और फ़रार चल रहे हैं। भारतीय जांच एजेंसियों ने नीरव मोदी के ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय ने 15 फ़रवरी, 2018 को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत नीरव मोदी और अन्य के ख़िलाफ़ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. कथित रूप से नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अन्य लोगों ने पंजाब नेशनल बैंक के कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक के साथ धोखाधड़ी की।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन