विज्ञापन
Home » Economy » InternationalGoyal may decide to withdraw from the post of Etihad Airways if he does not get help

Jet Airways के नरेश गोयल का सब कुछ लग सकता है दांव पर, जाने कैसे लुट जाएगी उनकी जिंदगी भर की कमाई 

Etihad Airways से मदद से खड़ा किया था इतना बड़ा कारोबार

Goyal may decide to withdraw from the post of Etihad Airways if he does not get help

25 साल की मेहनत। छोटी सी कंपनी को भारत की सबसे बड़ी एविएशन कंपनी में तब्दील करना लेकिन यदि उसी कंपनी से आप बाहर हो जाए यह खुदकुशी से कम नहीं है। कुछ ऐसा ही रास्ता Jet Airways को बचाने के लिए इसके चेयरमेन नरेश गोयल को अख्तियार करना पड़ सकता है।  

 

 

नई दिल्ली.  25 साल की मेहनत। छोटी सी कंपनी को भारत की सबसे बड़ी एविएशन कंपनी में तब्दील करना लेकिन यदि उसी कंपनी से आप बाहर हो जाए यह खुदकुशी से कम नहीं है। कुछ ऐसा ही रास्ता Jet Airways को बचाने के लिए इसके चेयरमेन नरेश गोयल को अख्तियार करना पड़ सकता है।  न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से बाहर हो जाएंगे। न्यूज एजेंसी ने एक वेबसाइट ईटी नॉउ के हवाले से यह बात कही है। कंपनी के CEO विनय दुबे अपने पद पर बने रह सकते हैं।  गौरतलब है कि वर्ष 1993 में नरेश गोयल ने पत्नी अनीता गोयल के साथ मिलकर जेट एयरवेज की शुरुआत की थी।

नहीं मिल पा रहे हैं निवेशक 

पिछले दिनों रॉयटर्स ने एक रिपोर्ट में कहा था कि निवेशक नहीं मिल पाने की वजह से नरेश गोयल ने चेयरमैन पद से हटने का फैसला लिया था। अगर वे चेयरमैन के पद से हटना चाहते हैं तो उन्हें अपनी हिस्सेदारी 51 फीसदी से कम करनी होगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि Jet Airways को कर्ज देने वाले नरेश गोयल की पूरी हिस्सेदारी समाप्त करने की कोशिश करेंगे और उनकी जगह नए खरीददार को ढूंढ़ सकते हैं। 

सात हजार करोड़ रुपए का कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं गोयल 

Jet Airways पर 1 बिलियन डॉलर (करीब 7000 करोड़ रुपये) से ज्यादा का कर्ज है। 41 से ज्यादा विमान पट्टा नहीं दे पाने की वजह से खड़े हो चुके हैं। कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल पा रही है और बैंकों को किस्त नहीं जा रही है। यानी कंपनी की माली हालत बेहद नाजुक है. कंपनी की सहयोगी Etihad Airways निवेश करने के लिए तैयार है, लेकिन उसकी शर्त है कि कंपनी में उसका शेयर 25 फीसदी हो जाए। इसकी वजह से नरेश गोयल को चेयरमैन के पद से इस्तीफा भी देना होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन