Home » Economy » InternationalMan wins 2473 crore lottery from numbers given to him 25 years ago

जैकपॉट में जीते 2473 करोड़ रु, 25 साल से एक ही नंबर पर लगा रहा था दांव

25 साल पहले एक फैमिली मेंबर ने दिया था किस्मत बदलने वाला यह नंबर

1 of

नई दिल्ली। अमेरिका के मैनहैटन के राॅबर्ट बेली पर किस्मत ऐसी मेहरबान हुई कि उनकी 2473 करोड़ रुपए की लाॅटरी लग गई। खास बात यह है कि रॉबर्ट पिछले 25 साल से एक ही नंबर पर दांव लगा रहे थे। इस साल उनकी किस्मत चमकी और उसी नंबर पर पूरे 34.4 करोड़ डॉलर का जैकपॉट निकल आया। 67 वर्षीय रिटायर्ड पोस्टल वर्कर बेली के लिए 8-12-13-19-27-4 अंकों का यह कॉम्बिनेशन काफी लकी साबित हुआ। टैक्स चुकाने के बाद वे 901.79 करोड़ रुपए घर ले गए।

 

25 साल पहले एक फैमिली मेंबर ने दिया था नंबर

बेली ने बताया कि 25 साल पहले उनके परिवार के एक सदस्य ने उन्हें कुछ अंक लिखकर दिए थे, जिसमें से उन्हें ये नंबर मिला। वे तब से न्यूयॉर्क स्टेट लॉटरी के गेम में 8, 12, 13, 19, 27 और 40 नंबर को खेलते आ रहे थे। पॉवरबॉल लॉटरी के लिए उन्होंने 40 को बदलकर सिर्फ 4 कर दिया। इस नंबर पर एक बार वे 30 हजार डॉलर (21.57 लाख रुपए) जीत चुके हैं।

 

जीतने के बाद रातभर नहीं आई नींद

बेली ने बताया कि उन्होंने जैकपॉट का लाइव ड्रॉ नहीं देखा। कॉलेज फुटबॉल देखने के बाद उन्होंने पॉवरबॉल के नतीजे देखे। जब सारे नंबर मैच कर गए तो वे हैरान रह गए। उन्हें पूरी रात नींद नहीे आई और उसके बाद भी कई दिनों तक वे ठीक से सो नहीं सके। लॉटरी जीतने के बाद भी उन्होंने कई दिनों तक इसकी घोषणा नहीं की। उन्होंने बताया कि पहले वे वकील और फाइनेंशियल एडवाइजर के पास गए। उनसे सलाह लेने के बाद ही उन्होंने पॉवरबॉल जैकपॉट को फोन करके बताया कि उनकी लॉटरी लगी है।

 

आगे भी पढ़ें-

 

 

घर खरीदने और दुनिया घूमने का है प्लान

 

ईनाम राशि का चेक लेने के बाद रॉबर्ट ने बताया कि इस रकम से वे सबसे पहले अपनी मां के लिए एक घर खरीदेंगे। इसके बाद वे दुनिया घूमेंगे और इंवेस्टमेंट करेंगे। वे कई एक्जॉटिक जगहों पर घूमने का मन बना रहे हैंइनमें से लास वेगास भी एक है।

 

एक दोस्त का रखेंगे खास खयाल

उन्होंने यह भी बताया कि जिस दिन उन्होंने इन नंबरों पर दांव लगाया थाउस दिन बारिश हो रही थी। तब वे एक दोस्त की कार में बैठकर जैकपॉट के लिए दांव लगाने गए थे। उन्होंने कहा कि वे उस दोस्त का हमेशा खयाल रखेंगे।

 

आगे भी पढ़ें-

 

 

लाखों करोड़ों में एक संभावना

 

विशेषज्ञों के मुताबिक पॉवरबॉल लॉटरी जीतने की 292201 अरब संभावनाओं में से एक संभावना होती है। रॉबर्ट बेली पिछले 25 सालों से इसी नंबर पर हजारों बार दांव लगा चुके थेइस लिहाज से उनके जीतने की संभावना 1,15,385 में से एक थी। सीधे शब्दों में कहा जाए तो यह सीधे तौर पर सिर्फ और सिर्फ किस्मत की बात थी।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट