Home » Economy » InternationalWho is son in law of Mukesh ambani Anand piramal

कौन हैं मुकेश अंबानी के दामाद आनंद पीरामल, क्‍या काम करते हैं

बिलेनियर अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल (Anand Piramal) सुर्खियों में हैं।

1 of

नई दिल्ली. बिलेनियर अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल  (Anand Piramal) सुर्खियों में हैं। असल में आनंद पीरामल दिसंबर में देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के दामाद बनने जा रहे हैं। वैसे आनंद पीरामल सिर्फ अपनी शादी की खबरों से चर्चा में नहीं हैं। वह 10 अरब डॉलर के पीरामल ग्रुप के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर हैं। इसके अलावा, वह पीरामल इंटरप्राइजेज के नॉन-एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍ट और पीरामल रीयल्‍टी के फाउंडर भी हैं। 


कौन हैं आनंद पीरामल 


आनंद पीरामल ने पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है। फिलहाल वह पीरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। आनंद पीरामल (Anand Piramal) ने 2012 में पीरामल रीयल्‍टी की स्‍थापना की। आनंद ग्रुप स्‍ट्रैटजी, वैल्‍यू और ऑर्गनाइजेशन डेवलपमेंट में सक्रिय हैं। उन्‍होंने मुंबई और आसपास प्राइम जमीन खरीदने में अहम रोल निभाया। उन्‍होंने एक बेहतर टीम बनाई और वर्ल्‍ड क्‍लास डेवलपमेंट डिजाइन कर रहे हैं। कंपनी की ग्रोथ के लिए आनंद ने 2015 में 43.4 करोड़ डॉलर गोल्‍डमैन सॉक्‍स और वारबर्ग पिनकस से जुटाए। 


 क्‍या काम करते हैं आनंद 


आनंद पीरामल 10 अरब डॉलर के पीरामल ग्रुप के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर हैं। इसके अलावा, वह पीरामल इंटरप्राइजेज के नॉन-एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍ट और पीरामल रीयल्‍टी के फाउंडर भी हैं। आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल, पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं। 6 मई 2018 को फोर्ब्‍स के अनुसार, उनकी रीयल टाइम नेटवर्थ 4.5 अरब डॉलर दर्ज की गई। 


संभालते हैं रीयल एस्‍टेट बिजनेस 
आनंद पीरामल ने 2012 में पीरामल रीयल्‍टी की स्‍थापना की। आनंद ग्रुप स्‍ट्रैटजी, वैल्‍यू और ऑर्गनाइजेशन डेवलपमेंट में सक्रिय हैं। उन्‍होंने मुंबई और आसपास प्राइम जमीन खरीदने में अहम रोल निभाया। उन्‍होंने एक बेहतर टीम बनाई और वर्ल्‍ड क्‍लास डेवलपमेंट डिजाइन कर रहे हैं। कंपनी की ग्रोथ के लिए आनंद ने 2015 में 43.4 करोड़ डॉलर गोल्‍डमैन सॉक्‍स और वारबर्ग पिनकस से जुटाए। भारत में अबतक यह एक सबसे बड़ा प्राइवेट इक्विटी इन्‍वेस्‍टमेंट है। 


2018 में बने हुरुन रीयल एस्‍टेट यूनिकॉर्न 
हुरुन इंडिया की ओर से 2018 में आनंद पीरामल (Anand Piramal)  'हुरुन रीयल एस्‍टेट यूनिकॉन ऑफ द ईयर 2017' अवार्ड से सम्‍मानित किए गए। इसके अलावा, हैलो! मैगजीन ने आनंद को यंग बिजनेस लीडर अवार्ड दिया। आनंद इससे पहले इंडियन मर्चेंट चैंबर- यूथ विंग के सबसे युवा प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट