विज्ञापन
Home » Economy » InternationalWhen Will This Car Plunge Through Ice, Guess It Right And Win $1500

जमी हुई झील पर खड़ी ये कार कब धंसेगी नीचे, इसका सटीक अंदाजा लगाने वाले को ये शहर देगा 1 लाख रुपए

एक व्यक्ति अधिकतम तीन बोली लगा सकता है

When Will This Car Plunge Through Ice, Guess It Right And Win $1500

Iron Mountain Kingsford Car Plunge Competition: ये जो तस्वीर आप देख रहे हैं, यह अमेरिकी राज्य मिशिगन के उत्तरी हिस्से में बसे आयरन माउंटेन शहर की है। यहां पर बर्फ से झकी एक झील पर यह कार रखी गई है। जैसे-जैसे तापमान बढ़ेगा और झील पर जमी बर्फ पिघलेगी, वैसे-वैसे कार नीचे धंसती चली जाएगी। यह एक प्रतियोगिता का हिस्सा है, जाे यहां हर साल आयोजित की जाती है। इसके तहत लोगों को अंदाजा लगाना है कि यह कार कब पूरी तरह नीचे गिर जाएगी। जो व्यक्ति सबसे सटीक अंदाजा लगाएगा, उसे एक लाख रुपए (1,500 डॉलर) इनाम में मिलेेंगे।

नई दिल्ली.

ये जो तस्वीर आप देख रहे हैं, यह अमेरिकी राज्य मिशिगन के उत्तरी हिस्से में बसे आयरन माउंटेन शहर की है। यहां पर बर्फ से झकी एक झील पर यह कार रखी गई है। जैसे-जैसे तापमान बढ़ेगा और झील पर जमी बर्फ पिघलेगी, वैसे-वैसे कार नीचे धंसती चली जाएगी। यह एक प्रतियोगिता का हिस्सा है, जाे यहां के लोगों के लिए हर साल आयोजित की जाती है। इसके तहत लोगों को अंदाजा लगाना है कि यह कार कब पूरी तरह नीचे गिर जाएगी। जो व्यक्ति सबसे सटीक अंदाजा लगाएगा, उसे एक लाख रुपए (1,500 डॉलर) इनाम में मिलेेंगे।

 

अंदाजा लगाने के लिए देने होंगे 10 डॉलर

इस प्रतियोगिता के तहत आयरन माउंटेन का कोई भी व्यक्ति तीन अंदाजे लगा सकता है। इसके लिए उसे 10 डॉलर देने होंगे। अंदाजे में कार गिरने का महीना, दिन और समय तीनों का होना जरूरी है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाला व्यक्ति 18 वर्ष से ऊपर का होना चाहिए और उसे 15 मार्च तक अपने अंदाजे लिखकर जमा कराने होंगे। हर साल इस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में लोग भाग लेते हैं।

 

पिछले सालाें में यह रहा है कार गिरने का समय

 

2015- 4 अप्रैल, शाम 5:41 पर

2016- 17 मार्च, दोपहर 1.57 पर

2017- 2 अप्रैल, शाम 4.07 पर

2018- 26 अप्रैल, सुबह 10.40 पर

 

अंदर से खाली है कार

यह कार झील के अंदर गिरकर पानी को दूषित न करे इसके लिए इसमें से इंजन, बैटरी, रेडिएटर, फ्लुइड कूलर्स, मास्टर सिलिंडर समेत सब कुछ हटा दिया गया है। जैसे ही यह नीचे गिरेगी, इसे रस्सी की मदद से ऊपर खींच लिया जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन