बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalसस्ते में सर्दी के कपड़े खरीदने के लिए ये हैं बेस्ट 5 मार्केट, आधे दाम पर मिलेंगे वुलन्स

सस्ते में सर्दी के कपड़े खरीदने के लिए ये हैं बेस्ट 5 मार्केट, आधे दाम पर मिलेंगे वुलन्स

इन बाजारों में रिेटेल की तुलना में लगभग 30 से 50 फीसदी तक कम दाम पर वुलन्स कपड़े मिल जाएंगे।

1 of

नई दिल्ली। सर्दी बढ़ने लगी है। ऐसे में आप सर्दियों के सस्ते और नए फैशन के कपड़ों की खरीदारी के बारे में आप भी सोच रहे होंगें। यहां आपको देश के कुछ ऐसे ही बाजारों के बारे में बता रहे हैं जहां सर्दी के कपड़ों का नया स्टॉक आ गया है। इन बाजारों में रिेटेल की तुलना में लगभग 30 से 50 फीसदी तक कम दाम पर वुलन्स कपड़े जैसे स्वैटर, जैकेट, कोट, सॉक्स, ग्लव्स, मफलर खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं देश के ऐसे ही पांच बाजारों के बारे में...

 

 

चांदनी चौक, दिल्ली

 

चांदनी चौक के ट्रेडर राजेश गुप्ता ने moneybhaskar.com बताया कि यहां सर्दी के कपड़ो का नया स्टॉक आ गया है। यहां नए स्टॉक पर भी दाम रिटेल मार्केट की तुलना में 30 से 40 फीसदी तक कम हैं। पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक मार्केट में रिटेल की तुलना में आधे दाम में स्वैटर, जैकेट, कोट, सॉक्स, ग्लव्स, मफलर आदि खरीद सकते हैं। उत्तर भारत के तमाम राज्यों को यहां से कपड़े सप्लाई किए जाते हैं। चांदनी चौक में कई छोटे-छोटे मार्केट हैं जो अलग-अलग तरह के कपड़ो को बेचने के लिए प्रसिद्ध हैं।

 

आगे पढ़े – किस मार्केट में मिलते हैं सबसे सस्ते वुलन कपड़े..

 

पंजाब

 

लुधियाना का वुलन मार्केट

 

घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार

 

वुलन कपड़ों की शॉपिंग लुधिायाना घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार के बिना अधूरी है। यहां वुलन कपड़ो और पार्टीवेयर कपड़ों की 1,000 से अधिक दुकानें हैं। यहां के वुलन वेयर, कैजुअल वियर, साड़ी, सूट के अलावा लड़कों के लिए जींस, टीशर्ट जैसे कपड़े 40 से 50 फीसदी तक कम दाम में मिल जाएंगे। यहां सर्दी के कपड़ों का नया स्टॉक आ गया है।

 

 

 

आगे पढ़े – किस मार्केट में मिलते हैं सबसे सस्ते वुलन कपड़े

अमीनाबाद मार्केट

 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश

 

 

 

लखनऊ का अमीनाबाद मार्केट दिल्ली के चांदनी चौक की तरह पुरानी होलसेल मार्केट है। यहां वुलन कपड़ो से लेकर आर्टिफिशयल ज्वैलरी सभी मिलता है। रिटेल बाजार की तुलना में कीमतें 40 से 50 फीसदी कम होती हैं। यहां आपको शॉपिगं करने के लिए आपको बारगेन अच्छी तरह से करना होगा। यहां भी सर्दी के कपड़ों का नया स्टॉक आ गया है।

 

 

 

आगे पढ़े – किस मार्केट में मिलते हैं सबसे सस्ते वुलन कपड़े

 

जौहरी बाजार, जयपुर

 

 

 

शॉपिंग के लिए राजस्थान का जौहरी बाजार ज्वैलरी का बड़ा केंद्र है। जयपुर का जौहरी बाजार दिल्ली के चांदनी चौक की तरह है। संकरी और तंग गलियों के बीच ग्राहकों की भीड़ यहां हमेशा बनी रहती है। यहां वुलन कपड़े, राजस्थानी जुतियां, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, कुंदन ज्वैलरी मिलती हैं। यहां कीमत अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 40 फीसदी तक कम होते हैं।

 

 

 

आगे पढ़े – किस मार्केट में मिलते हैं सबसे सस्ते वुलन कपड़े

रोहताश नगर, शाहदरा

 

 

 

ईस्ट दिल्ली में शाहदरा में रोहताश नगर बच्चों के कपड़ो की होलसेल और रिटेल मार्केट हैं। यहां महिलाओं और बच्चों के लिए वुलन कपड़े कम प्राइस में मिल जाएंगे। यहां के कारोबारी रिंकु कुमार ने moneybhaskar.com बताया कि यहां कीमतें अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 30 से 40 फीसदी तक कम होती हैं। इस मार्केट में भी सर्दियों के सस्ते कपड़े आ गए हैं।

 

आगे पढ़ें - क्यूं मिलते हैं इन मार्केट में सस्ते कपड़े.. 

क्यूं मिलते हैं इन मार्केट में सस्ते कपड़े

 

 

ये देश के सबसे पुराने ट्रैडिशनल होलसेल मार्केट और मैन्युफैक्चरिंग हब हैं। यहां से दिल्ली एनसीआर, यूपी, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश तक वुलन्स क्लोद्स सप्लाई होते हैं। दिल्ली और लुधियाना इन सभी राज्यों के बीच एक बड़े डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर की तरह काम करता है। जहां एक सेंटर से स्टॉक आता है और दूसरे सेंटर पर चला जाता हैं। यहां से इन राज्यों की रिटेल मार्केट को भी स्टॉक सप्लाई होता है। यही कारण है कि यहां रिटेल की तुलना में आधे दाम में वुलन्स कपड़े मिलते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट