Home » Economy » InternationalSalman Khan, Akshay Kumar among world's 100 highest-paid entertainers says Forbes

Forbes: कमाई में अक्षय कुमार ने सलमान खान को पीछे छोड़ा, एक साल में कमाए 277 करोड़

फोर्ब्‍स की वर्ल्‍ड 100 हाइएस्‍ट पेड एंटरटेनर्स 2018 में अक्षय कुमार 76वें नंबर पर हैं जबकि सलमान को 82वीं रैंक मिली है।

Salman Khan, Akshay Kumar among world's 100 highest-paid entertainers says Forbes

न्‍यू यार्क. फोर्ब्‍स के टॉप 100 एंटरटेनर में बॉलीवुड के दो एक्‍टर अक्षय कुमार और सलमान खान को जगह मिली है। इसमें खास बात यह है कि सलमान खान कमाई के मामले में अक्षय कुमार से पिछड़ गए। फोर्ब्‍स की वर्ल्‍ड 100 हाइएस्‍ट पेड एंटरटेनर्स 2018 में अक्षय कुमार 76वें नंबर पर हैं जबकि सलमान को 82वीं रैंक मिली है। इस लिस्‍ट में अमेरिकी बॉक्‍सर फ्लायड मेवेदर पहले पायदान पर हैं। 

 

 

अक्षय ने सलमान से 20 करोड़ ज्‍यादा कमाए 
फोर्ब्‍स के अनुसार, 50 वर्षीय अक्षय कुमार ने पूरे साल 40.5 मिलियन डॉलर (करीब 277 करोड़ रुपए) की कमाई की। फोर्ब्‍स का कहना है कि अक्षय कुमार ने कई फिल्‍मों सामाजिक रूप से संवेदनशील रोल निभाया। जिसमें स्‍वच्‍छता को लेकर सरकारी अभियान पर आधारित फिल्‍म 'टायलेट: एक प्रेम कथा' और ग्रामीण क्षेत्रों में सेनेटरी नैपकिन के प्रति जागरूकता पर आधारित बॉयोपिक 'पैडमैन' के किरदार कभी अहम रहे। अक्षय कुमार को करीब 20 ब्रांड्स के एंडोर्समेंट और प्रॉफिट से भी लाखों की कमाई हुई। दूसरी ओर, 58 साल सलमान खान  ने साल के दौरान 37.7 मिलियन डॉलर (करीब 258 करोड़ रुपए) कमाए। फोर्ब्‍स का कहना है कि सलमान ने 'टाइगर जिंदा है' जैसे फिल्‍मे प्रोड्यूस की और उसमें अहम किरदार रहे, जिससे उन्‍हें अच्‍छा मुनाफा हुआ। 

 

मेवेदर ने कमाए 1952 करोड़ रुपए 

फोर्ब्‍स की इस लिस्‍ट में टॉप पर रहे मेवेदर ने 285 मिलियन डॉलर (करीब 1952 करोड़ रुपए) कमाए। अन्‍य दूसरे सबसे अधिक कमाने वाले एंटरटेनर्स में एक्‍टर जॉर्ज क्‍लूनी (दूसरे), रियल्‍टी टीवी स्‍टार और बिजनेस पर्सन काइली जेनर (तीसरे), फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनॉल्‍डो (दसवें), पॉप स्‍टार केट पैरी (19वें), टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (23वें), सिंगर बेयान्‍स (35), लेखिका जेके रोलिंग (42वें) और गोल्‍फर टाइगर वूड्स (66वें) नंबर पर रहे। 

 

 

 

आगे पढ़ें...30 की उम्र से पहले क्‍या करें, क्‍या न करें; 5 प्‍वाइंट में एक्‍सपर्ट से समझिए

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट