Home » Economy » Internationalतीन तलाक बिल, ट्रिपल तलाक बिल- famous and richest women who get tripal talaq

3 तलाक की शिकार हुईं अमीर महिलाएं, खूबसूरती के लिए हैं फेमस

अरब देशों त्रिपल तलाक का शिकार हुईं कुछ महिलाएं बेहद अमीर भी हैं....

1 of

नई दिल्‍ली. त्रिपल तलाक से जुड़े बिल को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसले के तहत 3 तलाक को असंवैधानिक करार दे दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में सरकार से तीन तलाक पर कानून लाने को कहा था। इसी के बाद ककेंद्र सरकार नया कानून लेकर आई है। भारत में 3 तलाक की शिकार ज्‍यादातर आम मुस्लिम महिलाएं रही हैं। जिन देशों में 3 तलाक को लेकर अब भी कोई सुनवाई नहीं है, उसमें अरब देश सबसे आगे हैं।

 

कई बार भारत से शादी करके ले लाई गईं महिलाओं को अरब देशों के पुरुषों की ओर से SMS या फोन पर भी तलाक देने की घटनाएं सामने आई हैं। ऐसी ही हालत अरब देशों की महिलाओं की भी रही है। अरब देशों में 3 तलाक की शिकार महिलाओं में वहां की रॉयल प्रिंसेज भी शामिल हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही खूबसूरत महिलाओं के बारे में जो 3 तलाक का शिकार हुईं। 

 

 

भारत में जो है 3 तलाक वह अरब में तलाक
भारत में जिसे 3 तलाक कहा जाता है दरअसल सऊदी अरब में वही तलाक है, जिसमें पति तय कर लेता है कि वह महिला के साथ नहीं रहेगा और इस बात की जानकारी अधिकारियों को दे देता है।  अगर तलाक का यह इनिशियेटिव महिला लेती है तो उसे खुला कहा जाता है। वहां तलाक पाने वाली महिलाओं के मुकाबले खुला लेने वाली महिलाओं की स्थिति बेहतर मानी जाती है।  

प्रिंसेज अमीरा अल तावील
देश: सऊदी अरब की प्रिंसेज 
नेटवर्थ: 1.8 करोड़ डॉलर
 
तलाक का किस्‍सा: प्रिंसेज अमीरा अल तावील ने सऊदी अरब के प्रिंस और खुद से करीब 30 साल बड़े प्रिंस अलवालीद बिन तलाल से शादी की थी। शादी के वक्‍त अमीरा 30 की और तलाल 58 साल के थे। वह तलाल की चौथी पत्‍नी थी। दो साल बाद ही तलाल ने प्रिंसेज को तलाक दे दिया। प्रिंसेज अमीरा मीडिया पर्सेनैलिटी भी हैं।   

क्रिस्‍टीना एस्‍ट्राडा
देश: अमेरिका की सुपर मॉडल
नेटवर्थ: 5.3 करोड़ यूरो (तलाक के बाद पूर्व पति से मिले)
 
तलाक का किस्‍सा: क्रिस्‍टीना एस्‍ट्राडा ब्रिटिश प्रिंस एंड्रूज की गर्लफ्रेंड थीं। क्रिस्‍टीना ने 2001 में  सऊदी अरब और दुनिया के सबसे रईस वालिद जफाली से शादी की थी। हालांकि 60 साल के जफाली की दिल बाद में 25 साल की लेबनानी मॉडल लुजाइन अदादा पर आ गया। जफाली ने अदाबा को अपनी तीसरी पत्‍नी बना लिया और बदले में क्रिस्‍टीना को तलाक मिला।  पूरा मामला ब्रिटेन का था, इसके चलते जफाली को कोर्ट ने क्रिस्‍टीना को 5.3 करोड़ यूरो बतौर तलाक की रकम देने को कहा।  जफाली 4 अरब डॉलर की दौलत के मालिक थे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट