बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalफेसबुक पर ट्रम्‍प से दोगुने PM मोदी के फॉलोअर, कांग्रेसी नेताओं में थरूर से आगे निकले राहुल

फेसबुक पर ट्रम्‍प से दोगुने PM मोदी के फॉलोअर, कांग्रेसी नेताओं में थरूर से आगे निकले राहुल

फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनॉल्‍ड ट्रम्‍प से दोगुने हैं।

1 of
जिनेवा. फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनॉल्‍ड ट्रम्‍प से दोगुने हैं। हालांकि, ट्विटर पर ट्रम्‍प नेताओं में सबसे आगे हैं। कम्युनिकेशन फर्म बर्सन मार्ट्सटेलर की ओर से जारी बुधवार को जारी एक स्‍डटी में यह जानकारी सामने आई है। वहीं, भारत में कांग्रेस नेताओं की बात करें तो राहुल गांधी ट्विटर पर शशि थरूर को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं।

 
 
ट्रम्प फेसबुक इंटरेक्शन में मोदी से आगे
बर्सन मार्ट्सटेलर ने इसके लिए 1 जनवरी 2017 से दुनियाभर के 650 नेताओं के पर्सनल और इंस्टीट्यूशनल फेसबुक पेजों की पड़ताल की गई। स्‍टडी के अनुसार, फेसबुक पर यूजर्स से इंटरेक्शन में ट्रम्प आगे हैं। उन्होंने बीते 14 महीने में करीब 20 करोड़ 50 लाख लाइक, शेयर और कमेंट किए। जबकि मोदी के लाइक, शेयर और कमेंट की संख्या करीब 11 करोड़ 30 लाख है। वहीं, मोदी के मुकाबले ट्रम्प के रोजाना औसत फेसबुक पोस्ट की संख्या भी दोगुनी है।
 
राहुल सबसे ज्यादा ट्विटर फॉलोअर वाले कांग्रेस नेता
स्‍टडी के अनुसार, कांग्रेस नेताओं में राहुल गांधी के ट्विटर फॉलोअर्स सबसे ज्यादा 67.86 लाख हो गए हैं। उन्होंने पार्टी नेता शशि थरूर 66.99 लाख फॉलोअर्स को पीछे छोड़ा।
 
न्यूजीलैंड के पीएम फेसबुक पर सबसे पसंदीदा नेता
न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न सोशल मीडिया टीम की बजाय खुद फेसबुक पेज हैंडल करते हैं। इसमें उनके द्वारा कार और घर से किए कई लाइव ब्रॉडकास्ट शामिल हैं। वे फेसबुक पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले वर्ल्ड लीडर हैं। उनके इंटरेक्शन में 14% फॉलोअर लव हार्ट्स भेजते हैं। फेसबुक फॉलोअर्स में कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन 5वें स्थान पर हैं। उनके फॉलोअर्स 50% बढ़कर 96 लाख हो गए हैं। इनकी संख्या कंबोडिया के फेसबुक यूजर्स 71 लाख से ज्यादा है।
 
सोशल मीडिया पर मोदी-ट्रम्प कितने असरदार?
 
  फेसबुक फॉलोअर ट्विटर फॉलोअर
नरेंद्र मोदी 4 करोड़ 32 लाख 4 करोड़ 23 लाख
डोनाल्ड ट्रम्प 2 करोड़ 32 लाख 5 करोड़ 14 लाख

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट