Home » Economy » InternationalIvanka Trump closes down her fashion brand

इवांका ट्रंप बंद करेंगी अपना फैशन ब्रांड, व्‍हाइट हाउस की जिम्‍मेदारियों का दिया हवाला

व्‍हाइट हाउस में सीनियर एडवाइजर हैं इवांका, 2014 में लॉन्‍च किया था ब्रांड..

Ivanka Trump closes down her fashion brand

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने अपने फैशन ब्रांड 'इवांका ट्रंप ब्रांड' को बंद करने का फैसला किया है। इसके पीछे व्‍हाइट हाउस की जिम्‍मेदारियों के चलते इवांका द्वारा ब्रांड पर ध्‍यान न दे पाने को वजह बताया गया है। बता दें कि इवांका ट्रंप व्‍हाइट हाउस में सीनियर एडवाइजर के तौर पर नियुक्‍त हैं। 

 

इवांका ट्रंप ने अपने फैशन ब्रांड को 2014 में लॉन्‍च किया था। ब्रांड के तहत कपड़े, फुटवेयर और एसेसरीज बेची जाती हैं। 2016 में इवांका ब्रांड की बिक्री में जोरदार उछाल दर्ज किया गया था लेकिन पिता डोनाल्‍ड ट्रंप के अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में हिस्‍सा लेने पर इवांका के ब्रांड को कस्‍टमर्स के बहिष्‍कार का सामना करना पड़ा था। ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद कई रिटेल चेन ने कम बिक्री की वजह से इवांका प्रोडक्ट बेचना बंद कर दिया था। 

 

ब्रांड बंद होने में ब्रांड की परफॉर्मेंस जिम्‍मेदार नहीं

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इवांका ने पिछले साल व्‍हाइट हाउस में सीनियर एडवाइजर की जिम्‍मेदारी संभाली है और इसके चलते उन्‍हें ब्रांड को चलाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। कंपनी के एक प्रवक्‍ता का कहना है कि इवांका ब्रांड बंद होने के पीछे ब्रांड की परफॉर्मेंस का कोई हाथ नहीं है। यह पूरी तरह से इवांका का फैसला है कि वह अभी केवल व्‍हाइट हाउस में अपनी जिम्‍मेदारियों पर ध्‍यान देंगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रांड बंद करने के एलान के बाद इवांका ने न्‍यूयॉर्क के ट्रंप टॉवर में अपनी कंपनी के सभी 18 लोगों से मुलाकात की।   

 

नहीं जानती बिजनेस में वापस लौटूंगी या नहीं

इस बारे में इवांका ने बयान दिया है कि मैं नहीं जानती कि मैं कभी बिजनेस में वापस लौटूंगी भी या नहीं। लेकिन मुझे इतना पता है कि जो काम मैं अभी वाशिंगटन में कर रही हूं, मेरा फोकस अभी उस पर ही रहेगा। इसलिए मेरा ब्रांड बंद करने का फैसला ही मेरी टीम और पार्टनर्स के लिए सही रहेगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि मैं अपनी टीम के काम के लिए बहुत आभारी हूं। मेरी टीम ने कई औरतों को प्रेरित किया है और उनमें मैं भी शामिल हूं। हालांकि हम अपने मिशन को आगे साथ में जारी नहीं रख पाएंगे लेकिन मुझे पता है कि मेरी टीम में से हर एक आगे बढ़ेगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट