Home » Economy » Internationalanti dumping duty on Chinese polyester yarns- चाइनीज पॉलिस्टर पर एंटी डंपिंग ड्युटी

चाइनीज पॉलिस्टर यार्न पर लग सकती है एंटी डंपिंग ड्युटी, सरकार जल्द ले सकती है फैसला

सरकार चाइनीज पॉलिस्टर यार्न पर 528 डॉलर की एंटी डंपिंग ड्युटी पांच साल के लिए लगा सकती है।

anti dumping duty on Chinese polyester yarns- चाइनीज पॉलिस्टर पर एंटी डंपिंग ड्युटी

नई दिल्ली. सरकार चाइनीज पॉलिस्टर यार्न पर 528 डॉलर की एंटी डंपिंग ड्युटी पांच साल के लिए लगा सकती है।  घरेलू इंडस्ट्री को बचाने और लेवल प्लेयिंग फील्ड के लिए सरकार सस्ते चाइनीज पॉलिस्टर यार्न पर एंटी डंपिंग ड्युटी लगा सकती है। चाइनीज पॉलिस्टर यार्न का इस्तेमाल ऑटोमोबिल और अन्य इंडस्ट्री में होता है।

 

174 से 528 डॉलर प्रति टन लग सकती है ड्युटी

 

कॉमर्स मिनिस्ट्री की डायरेक्टरेट जनरल ऑफ एंटी डंपिंग और अलायड ड्युटीज (डीजीएडी) ने चाइनीज पॉलिस्टर यार्न पर एंटी डंपिंग ड्युटी लगाने के लिए कहा है। डीजीएडी चाइनीज यार्न पर पांच साल के लिए एंटी डंपिंग ड्युटी लगाने की सलाह कॉमर्स मिनिस्ट्री को दे रहा है। ये एंटी डंपिंग ड्युटी 174 डॉलर से लेकर 528 डॉलर प्रति टन तक लग सकती है। चाइनीज पॉलिस्टर यार्न पर एंटी डंपिंग ड्युटी लगाने का फाइनल फैसला फाइनेंस मिनिस्ट्री को लेना है।

 

SRF और रिलायंस इंडस्ट्रीज कर रही है मांग

 

एसआरएफ लिमिटेड और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड दोनों ने डीजीएडी को चाइनीज पॉलिस्टर यार्न पर एंटी डंपिंग ड्युटी लगाने के लिए कहा है। ये यार्न इंडस्ट्रियल यार्न है जो टायर, कोर्ट, सीट बेल्ट वेबिंग, रस्सी, कोटेड फैबरिक बनाने के काम आत है। कई देश अपनी इंडस्ट्री को बचाने के लिए इंपोर्ट पर ड्युटी लगा चुके हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट