बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalफ्लाइट में एयरहोस्‍टेस करती हैं ये डर्टी गेम, जेल तक जाने की आई नौबत

फ्लाइट में एयरहोस्‍टेस करती हैं ये डर्टी गेम, जेल तक जाने की आई नौबत

किसी एयर होस्‍टेस का इस तरह के गलत और गैर कानूनी काम में पकड़ा जाना कोई नहीं बता नहीं है

1 of

नई दिल्‍ली.  जेट एयरवेज की एयर होस्‍टेस को हाल में हवाला का रैकेट चलाते हुए गिरफ्तार किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहले से ही शादी शुदा इस एयरहोस्‍टेस ने अपने धंधे की भनक अपने पति को भी नहीं लगने दी थी। पूछताछ में 25 वर्षीय एयरहोस्‍टेस ने बताया कि वह दिल्‍ली के एक हवाला ऑपरेटर के साथ मिलकर यह रैकट चला रही थी। डीआरआई ने हवाला ऑपरेटर अमित के विवेक विहार के घर में छापेमारी की थी। इसी के बाद इस एयरहोस्‍टेस की सच्‍चाई दुनिया के सामने आई। 

 

3 करोड़ 22 लाख के साथ हुई थी गिरफ्तार 
इस एयरहोस्‍टेस को 3 करोड़ 22 लाख रुपए की कीमत के साथ कीमत के डॉलर के साथ गिरफ्तार किया था। वह दो महीने में 7 बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी थी। इस दौरान उसने जो रकम यहां से वहां की वह करीब 10 लाख डॉलर थी। एयरहोस्टेस ने यह भी बताया कि उसने कई बार पति को पैसे बैंक में जमा करने के लिए दिए और पति ने जब पैसे के बारे उससे पूछा तो उसने कभी पैसे का सोर्स नहीं बताया। 

 

नहीं है पहला मामला 
किसी एयर होस्‍टेस का इस तरह के गलत और गैर कानूनी काम में पकड़ा जाना कोई नहीं बता नहीं है। इससे पहले भी दुनिया भर में ऐसे कई मामले में सामने आए हैं, जिसमें एयरहोस्‍टेस  को इस तरह के डर्टी काम में पड़ा गया है। दुनिया भर की जो एयर होस्‍टेस इस तरह के मामले में गिरफ्तार हुई हैं उसमें पाकिस्‍तान की एयरहोस्‍टेस भी शामिल हैं। कई मामले में उन्‍हें जेल तक जाना पड़ा है। आए जानते हैं एयर होस्‍टेस के कुछ ऐसे ही डर्टी गेम के बारे में .... 


 

नंबर-1 
जब कोकीन की तस्‍करी 8 साल के लिए गई जेल
 

कहां का मामला: ब्रिटेन 

 

ये था डर्टी गेम 
यह मामला 2010 का है। भारतीय मूल की शाही को ब्रिटिश अधिकारियों ने उसे 2 करोड़ की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया था। वहीं एयर कनाडा की कर्मचारी थी और ब्रिटेन के ही एक गिरोह के लिए यह काम कर रही थी। ब्रिटिश अदालत ने उसे 8 साल के लिए जेल भेजा। इससे मामले में भारतीय मूल का एक पुरुष भी शामिल था। 

 

 

 

नंबर-2 
जब सहयात्री के साथ संदिग्‍ध अवस्‍था में मिली एयर होस्‍टेस 

 

कहां का मामला: ब्रिटेन  

 

ये था डर्टी गेम 
यह मामला 2015 का है। ब्रिटिश मूल की यह एयर होस्‍टेस बिटेन से खाड़ी देशों के बीच की फ्लाइट में अपनी सेवाएं देती थी। इसी दौरान वह सहयात्री से संदिग्‍ध अवस्‍था में मिली। बताया जाता है कि वह यात्रियों से इसके एवज में पैसे लेती थी। दो साल की अपनी सर्विस के दौरान उसने इस तरीके से करीब 5 करोड़ रुपए की रकम जुटाई। मेल ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वह एक बार के लिए 12 हजार रुपए चार्ज करती थी।  

 

 

 

नंबर-3 
कोकीन के साथ पाकिस्‍तानी एयर होस्‍टेस इटली में गिरफ्तार 

 

कहां का है मामला: इटली 

 

ये था डर्टी गेम 
यह मामला 2014 का है। पाकिस्‍तान की सरकारी एयरलाइंस ने लाहौर से मिलान शहर के लिए उड़ान भरी थी। मिलान एयरपोर्ट में चेकिंग के दौरान इमिग्रेशन अधिकारियों को एयर होस्‍टेस राशिदा अहमद के बैग से कोकीन का पैकेट मिला। पूछताछ में एयरहोस्‍टेस ने अपना गुनाह कबूल किया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट