विज्ञापन
Home » Economy » Foreign Tradecanada open its door for indians

खुशखबरी। भारतीय आसानी से कर सकेंगे कनाडा में नौकरी, बनाई गई है योजना

कनाडा में वर्क एक्सपीरियंस साथ स्थायी नागरिकता भी मिलेगी

canada open its door for indians

canada open its door for indians :   कनाडा में नौकरी करने का अधिकतर भारतीयों का सपना होता है। भारत की कुछ आबादी कनाडा के निवासी भी हैं। जहां कनाडा में वीजा के नियमों को सख्त किया है, वहीं अब कनाडा भारतीय टैलेंट को अपने यहां मौका देने जा रहा है।

नई दिल्ली। कनाडा में नौकरी करने का अधिकतर भारतीयों का सपना होता है। भारत की कुछ आबादी कनाडा के निवासी भी हैं। जहां कनाडा में वीजा के नियमों को सख्त किया है, वहीं अब कनाडा भारतीय टैलेंट को अपने यहां मौका देने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा ग्लोबल टैलेंट स्ट्रीम (GTS) नामक एक स्थायी प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है जिसके जरिए लोगों को बड़ी आसानी से कनाडा में काम करने का मौका मिल सकेगा। कनाडा की इस योजना के तहत विज्ञान,प्रौद्योगिकी, इंजिनियरिंग या गणित (STEM) बैंकग्राउंड वाले लोगों को भारी फायदा होगा। यही नहीं, अमेरिका में रहने वाले भारतीय भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 

 

इस योजना के तहत मिलेगी नौकरी तो होंगे अनेको फायदें

इस योजना के तहत नौकरी देने वाले नियोक्ताओं द्वारा दाखिल आवेदनों को महज दो सप्ताह में निबटाया जाएगा। इसका अतिरिक्त फायदा यह मिलेगा कि जिन लोगों को जीटीएस योजना के तहत नौकरियां मिलेंगी वे न सिर्फ कनाडा में वर्क एक्सपीरियंस लेंगे, बल्कि उन्हें एक्सप्रेस एंटट्री रूट के तहत स्थायी नागरिकता हासिल करने में प्राथमिकता भी मिलेगी। एक्सप्रेस इंट्री रूट एक पॉइंट-बेस्ड सिस्टम है। 

कनाडा के इमिग्रेशन, रिफ्यूजी और सिटिजनशिप (IRCC) मंत्री अहमद हुसैन ने हाल में जारी बजट डॉक्युमेंट में कहा, 'हम अपने ग्लोबल स्कील्स स्ट्रैटिजी के जरिये दुनियाभर के बेहद उच्च कौशल रखने वाले लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।' 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन