विज्ञापन
Home » Economy » InternationalPakistan financial crisis

चीनी कर्ज के जाल में पाकिस्तान, बेइज्जती के बाद फिर इस संस्था से लगाई मदद की गुहार

UAE से मिली मदद भी पाकिस्तान के लिए है नाकाफी

Pakistan financial crisis

Pakistan financial crisis: आर्थिक संकट के दौर से जूझ रहे पाकिस्तान ने फिर से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से मदद की गुहार लगाई है। यह वही वित्तीय संस्था है, जिसने पाकिस्तान को लोन देने से इनकार कर दिया था।

नई दिल्ली. आर्थिक संकट के दौर से जूझ रहे पाकिस्तान ने फिर से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से मदद की गुहार लगाई है। यह वही वित्तीय संस्था है, जिसने पाकिस्तान को लोन देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान के मंत्री ने इमरान खान से आईएमएफ से भीख न मांगने की बात कही थी। 

 

दुबई में लगार्ड से मिलेंगे इमरान खान 

इसके बाद इमरान खान ने भी IMF के इतर अन्य देशों से की गुहार लगाई थी। ऐसे में यूएई पाकिस्तान की मदद को आगे आया। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान का वित्तीय संकट दूर नहीं हो सका। ऐसे में अब इमरान खान फिर से आईएमएफ से मदद की गुहार लगाई है। डॉन अखबार की खबर के मुतबाकि खान वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट के सातवें संस्करण में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात की एक दिन की यात्रा पर गए हैं। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने डॉन अखबार से कहा कि खान सम्मेलन से इतर दुबई में लगार्ड से मुलाकात करेंगे। हालांकि अभी की बातचीत में भी पाकिस्तान के खर्च को लेकर भी रोड़ा अटक रहा है।

 

चीनी कर्ज के चलते पाकिस्तान को नहीं मिला लोन 
पाकिस्तान ने आईएमएफ से बेलआउट पैकेज की मांग की थी। ऐसे में IMF ने उसकी बैलेंस ऑफ पेमेंट समस्या को देखते हुए चीन से वन बेल्ट बन रोड परियोजना के लिए मिले कर्ज की समीक्षा करने की बात कही थी। वहीं आईएमएफ से मदद की गुहार लगाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टीना लेगार्ड से पाकस्तान को बेलआउट पैकेज देने का रास्ता कठिन करने के लिए कहा था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss