विज्ञापन
Home » Economy » International Appeared to NIA, Mirwaiz Umar Farooq, Ghani Bhat and Ansari

आतंकी फडिंग मामले में हुर्रियत को झुकना पड़ा, सभी नेता दिल्ली तलब

एनआईए के समक्ष हाजिर हुए मीरवाइज उमर फारुख, गनी भट व अंसारी

 Appeared to NIA, Mirwaiz Umar Farooq, Ghani Bhat and Ansari

आखिरकार कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख आतंकवादियों को संसाधन मुहैया कराने के मामले में से सोमवार को  राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) के समक्ष पेश होना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि एनआईए की अधीक्षक स्तर के एक अधिकारी की अगुवाई में तीन सदस्यीय दल पूछताछ कर रहा है।

नई दिल्ली. आखिरकार कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख आतंकवादियों को संसाधन मुहैया कराने के मामले में से सोमवार को  राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) के समक्ष पेश होना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि एनआईए की अधीक्षक स्तर के एक अधिकारी की अगुवाई में तीन सदस्यीय दल पूछताछ कर रहा है। एनआईए ने गत सप्ताह  उमर को तीसरा नोटिस जारी करते हुए उन्हें एनआईए मुख्यालय में पेश होने को कहा था। एनआईए ने कहा कि दिल्ली में उमर की सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा।

सुबह ही दिल्ली तलब हुए मीरवाइज

 मीरवाइज आज सुबह ही एजेंसी के समक्ष हाजिर होने के लिए श्रीनगर से दिल्ली पहुंचे थे। उनके साथ आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस  प्रोफेसर अब्दुल गनी भट, मसरूर अब्बास अंसारी और बिलाल गनी लोन समेत हुर्रियत कार्यकारिणी के अन्य सदस्य भी श्रीनगर से यहां पहुंचे। जांच एजेंसी के समक्ष तीन नोटिस के बाद आज पूछताछ के लिए हाजिर हुए। इससे पहले दो नोटिस पर मीरवाइज ने सुरक्षा संबंधी कारण बताकर दिल्ली आने में असर्मथता जताई थी। मीरवाइज चाहते थे कि जांच एजेंसी इस मामले में श्रीनगर में पूछताछ करे किंतु उनके इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया गया था।

 

यह भी पढ़ें - मोदी सरकार इन सामानों से चीन के बाजार पर करेगी कब्जा, सौंपी लिस्ट

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन