विज्ञापन
Home » Economy » InternationalHitesh Patel, accused in Sterling Biotech case, detained in Albania following Interpol notice: Officials

हजारों करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में हितेश पटेल अल्बानिया में गिरफ्तार, जल्द हो सकता है प्रत्यर्पण

sterling Biotech Case से जुड़ा है यह मामला

Hitesh Patel, accused in Sterling Biotech case, detained in Albania following Interpol notice: Officials

स्टर्लिंग बायोटेक (sterling Biotech Case) से जुड़े 5 हजार करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में आरोपी हितेश पटेल (Hitesh Patel) को अल्बानिया में हिरासत में ले लिया गया है। 

नई दिल्ली. स्टर्लिंग बायोटेक (sterling Biotech Case) से जुड़े हजारों करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में आरोपी हितेश पटेल (Hitesh Patel) को अल्बानिया में हिरासत में ले लिया गया है। उसके खिलाफ इंटरपोल का नोटिस पहले ही जारी हो चुका है। एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) के सूत्रों ने बताया कि जल्द ही उसका प्रत्यर्पण हो सकता है। इस मामले में ईडी ने स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में एक शिकायत दर्ज कराई थी।

 

जारी हो चुका था रेड कॉर्नर नोटिस

सूत्रों के मुताबिक, हितेश पटेल स्टर्लिंग बायोके केस में फरार चल रहा था। 11 मार्च को ही पटेल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। उन्हें नेशनल क्राइम ब्यूरो ने 20 मार्च को अल्बानिया के तिराना में गिरफ्तार किया।

 

मुख्य आरोपी संदेसरा ब्रदर्स के बहनोई हैं हितेश पटेल


हितेश पटेल स्टर्लिंग बायोटेक ग्रुप के कथित 8,100 करोड़ रुपए के बैंक लोन फ्रॉड में आरोपी हैं। ईडी अधिकारियों ने कहा, ‘पटेल इस केस में आरोपी हैं और मुख्य आरोपी संदेसरा ब्रदर्स (नितिन और चंदन संदेसरा) के बहनोई हैं। उन्होंने हितेश पटेल के जल्द भारत को प्रत्यर्पण का अनुमान जाहिर किया।’ उन्होंने कहा कि संदेसरा द्वारा शेल कंपनियों में डमी डायरेक्टर्स बनाने में पटेल ने सहयोगी की भूमिका निभाई थी।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन