बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalकभी थीं मोस्ट एलिजिबल गुजराती गर्ल, चलाती हैं 3.5 हजार करोड़ का बिजनेस

कभी थीं मोस्ट एलिजिबल गुजराती गर्ल, चलाती हैं 3.5 हजार करोड़ का बिजनेस

मिलिए निशिता शाह से, जो कभी मोस्‍ट एलिजिबल गुजराती गर्ल कहलाती थीं, अब थाईलैंड की बड़ी बिजनेस वूमन हैं......

1 of

नई दिल्‍ली. मोस्‍ट एलिजिबल गुजराती गर्ल, हॉट बिजनेस वूमन और ग्‍लैमरस पायलट ये कुछ ऐसे टाइटल हैं जो निशिता शाह के लिए यूज होते रहे हैं। रोचक बात यह है कि निशिता इन सभी मानकों पर एक साथ खरी उतरती रही हैं। एक तरफ वह अपने फैमिली बिजनेस को तेजी से आगे बढ़ा रही हैं तो दूसरी ओर अपने ग्‍लैमरस लुक के चलते हमेशा चर्चा में रहती हैं। उन्‍हें फोर्ब्‍स मैगजीन की ओर से नेक्‍स्‍ट जनरेशन बिलेनियर कहा का खिताब भी दिया जा चुका है। मॉजूदा दौर में वह 3.5 हजार करोड़ से ज्‍यादा का बिजनेस एंपायर संभाल रही हैं। आइए जानते हैं ग्‍लैमर और टैलेंट का बेजोड़ नमूना निशिता शाह की ग्‍लैमरस जिंदगी और बिजनेस के बारे में.... 

 

जानिए कौन हैं निशिता शाह

निशिता शाह मूल तौर पर गुजराती मूल की थाई नागरिक हैं। उनके पिता किरिट शाह की कंपनी जीपी ग्रुप 150 साल से  शिपिंग के बिजनेस में सक्रिय रही है।  मौजूदा समय में वह थाईलैंड की 5वीं सबसे अमीर महिला हैं। हालांकि वह अपने ग्‍लैमरस और हॉट लुक के चलते सबसे ज्‍यादा चर्चा में रहती हैं। साथ ही वह बिजनेस में ज्‍यादा इंगेज रहने के चलते भी उनकी चर्चा होती है। 
उन्‍हें कभी मोस्‍ट एलिजिबल गुजराती गर्ल का टाइटल भी मिल चुका है। 

 

आगे पढ़ें,

फोर्ब्‍स की नेक्‍स्‍ट जनरेशन लिस्‍ट में मिली जगह


निशाता शाह का टैलेंट फोर्ब्‍स जैसी प्रतिष्ठित बिजनेस मैगजीन भी मान चुकी है। 2008 में फोर्ब्‍स उन्‍हें नेक्‍स्‍ट जनरेशन बिलेनियर बता चुकी है। फोर्ब्‍स ने निशिता के साथ गोल्‍फर टाइगर बुड्स और टेस्‍ला के फाउंडर एलन मस्‍क को भी जगह दी थी। ऐसे में यह माना जा सकता है कि निशिता में जरूर कोई खास बात होगी।  

 

आगे पढ़ें,

3.5 हजार करोड़ की नेटवर्थ 

 

फोर्ब्‍स की ओर से जारी 2016 की लिस्‍ट में निशिता को थाईलैंड का 42वां सबसे अमीर शख्‍स बताया गया है। वहीं महिला होने के लिहाज से बात की जाए तो वह थाईलैंड की पांचवीं सबसे अमीर महिला हैं। फोर्ब्‍स ने निशिता की कुल संपत्ति करीब 3.5 हजार करोड़ रुपए बताई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट