बिज़नेस न्यूज़ » Economy » International'हिंदू भोजन' बंद नहीं करेगी मुस्‍लि‍म देश की वि‍मान कंपनी, अमीरात एयरलांइस को 24 घंटे में बदलना पड़ा फैसला

'हिंदू भोजन' बंद नहीं करेगी मुस्‍लि‍म देश की वि‍मान कंपनी, अमीरात एयरलांइस को 24 घंटे में बदलना पड़ा फैसला

एयरलाइंस ने कहा कि‍ ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर यह फैसला लि‍या गया है।

Emirates Airlines will continue offering the Hindu meal

नई दि‍ल्‍ली। संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) की अमीरात एयरलांइस में 'हिंदू भोजन' बंद नहीं कि‍या जाएगा। कंपनी ने इस मामले में अपनी सफाई दी है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि‍ वह अपनी फ्लाइट्स में  'हिंदू भोजन' देना जारी रखेगी। एयरलाइंस ने कहा कि‍ ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर यह फैसला लि‍या गया है। इस मामले में केवल एक दि‍न के भीतर कंपनी को अपना स्‍टैंड बदलना पड़ा। अपनी वि‍मान में हिंदू भोजन ना परोसने का फैसला लेने के बाद सोशल मीडि‍या के अमीरात एयरलाइंस को लोगों ने आड़े हाथ लि‍या। 


कंपनी ने दी सफाई 
अब कंपनी ने कहा है कि हिंदू ग्राहक शाकाहारी और स्‍पेशल मील में से अपने लि‍ए चीजें चुन सकते हैं। भारत में ऑपरेट करने वाली वि‍देशी एयरलाइंस में अमीरात सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबि‍क, ग्राहकों से मि‍ले फीडबैक के आधार पर अमीरात इस बात को कनफर्म करता है कि हम  'हिंदू भोजन' का ऑप्‍शन बरकरार रखेंगे ताकि हिंदू ग्राहक अपनी सुवि‍धा के अनुसार भोजन ऑर्डर कर सकें। 


जैन मील भी ऑफर करती है कंपनी 
दरअसल 3 जुलाई को विमान कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा था कि प्रोडक्‍ट और सेवाओं के रीव्‍यू के आधार पर यह फैसला लि‍या गया है कि अब  'हिंदू भोजन' के ऑप्‍शन को हटा दि‍या जाएगा। अमीरात  'हिंदू भोजन' के अलावा शाकाहारी जैन मील, इंडि‍यन वेजीटेरि‍यन मील, कोशर मील और नॉन बीफ मील भी ऑफर करती है। 


अमीरात अहमदाबाद, बंगलुरु, चेन्‍नई, दि‍ल्‍ली, हैदराबाद, मुंबई, कोच्‍ची, कोलकाता और तिरुवंतपुरम के लि‍ए फ्लाइट्स ऑपरेट करती है। हिंदू मील बंद करने की घोषणा के बाद सोशल मीडि‍या पर कंपनी को बहुत तरह के ताने दि‍ए गए। एक यूजर ने लि‍खा था - तो क्‍या वि‍मान इस्‍लामि‍क ईंधन पर उड़ते हैं ? 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट