Home » Economy » InternationalMillionaire Magician David Copperfield

सलमान, शाहरुख से ज्यादा दौलतमंद है ये जादूगर, 11 प्राइवेट आइलैंड के हैं मालिक

स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को गायब करके बटोरी थी सुर्खियां

1 of

नई दिल्ली. फोर्ब्स मैगजीन ने डेविड कॉपरफील्ड को हाल ही में दुनिया का सबसे दौलतमंद जादूगर का खिताब दिया गया है। उनकी संपत्ति 87.5 करोड़ डॉलर (61 अरब रुपए) होने का दावा किया गया है। उन्होंने जून 2017 से जून 2018 के बीच 61 मिलियन की कमाई की है। कॉपरफील्ड के कई जादू दुनियाभर में फेमस है। इसमें स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को गायब कर देना और ग्रेट वॉल ऑफ चाइना पर चलना शामिल है।


शो से करते हैं करोड़ों की कमाई

संपत्ति के मामले में डेविड बॉलीवुड स्टार सलमान और शाहरुख खान को पीछे छोड़ देते हैं। शाहरुख खान की कुल संपत्ति 60 करोड़ डॉलर (42 अरब रुपए)  है, जबकि सलमान खान की 26 करोड़ डॉलर (18 अरब रुपए) के करीब संपत्ति है। कॉपरफील्ड अपने थियेटर में एक वीक में करीब 15 शो करते हैं। इससे उनकी करोड़ों की कमाई होती है। उनके पास बहमास में 11 प्राइवेट आईलैंड हैं, जहां दुनियाभर के लोग उनके शो देखने आते हैं। वर्ष 1996 में कॉपरफील्ड के शो ड्रीम एडं नाइटमेयर के पांच हफ्तों के शो टिकट 60 लाख डॉलर (42 करोड़ रुपए) में बिके थे।


आगे भी पढ़ें- 
 

 

11 वर्ल्ड रिकार्ड है उनके नाम दर्ज 

 

कॉपरफील्ड का जन्म अमेरिका के न्यूजर्सी में हुआ था। महज 10 साल की उम्र में उन्होंने जादू दिखाना शुरू शुरू कर दिया था जबकि 16 साल की उम्र में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में उन्हें मैजिक का कोर्स कराने का मौका मिल गया। डेविड कॉपरफील्ड 11 बार ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

 

आगे पढ़ें

 

30 साल से कर रहे हैं जादू 

 

डेविड कॉपरफील्ड को फोर्ब्स पत्रिका ने सबसे अमीर जादूगरों की लिस्ट में शामिल किया था। कॉपरफील्ड काफी अधिक लोकप्रिय रहे हैं। वे पिछले 30 साल से जादू दिखा रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट