विज्ञापन
Home » Economy » InternationalAir India is giving a complete makeover to the menu it serves passengers on its international flights starting on April 1

Air India ने बदला अपना मेन्यू, अब वेलकम ड्रिंक से लेकर Lunch-Dinner में मिलेंगे ये देशी व्यंजन

इस बड़ी वजह से बदला गया है Menu

1 of

नई दिल्ली। राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने अपने खाने-पीने के मेन्यू में बड़ा बदलाव किया है। अब यात्रियों को हेल्दी नाश्ता और खाना दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये बदलाव फिलहाल चुनींदा घरेलू इकॉनमी क्लास में लागू किए गए हैं लेकिन 1 अप्रैल से एयर इंडिया न सिर्फ सभी सेक्टर पर इकॉनमी क्लास बल्कि बिजनेस क्लास और इंटरनैशनल फ्लाइट में भी लागू करने जा रहा है।



विमान में बैठते ही मिलेगा वेलकम ड्रिंक

अब यात्रियों को विमान में बैठते ही वेलकम ड्रिंक के तौर पर कोल्ड ड्रिंक या फिर डिब्बाबंद जूस की जगह आम पना, मसाला लस्सी और छाछ दिया जाएगा। बिजनेस क्लास में काजू और बादाम की जगह अब मूंग दाल जैसे आइटम भी पेश किए जाएंगे ।अब यात्रियों को पहले से कटे फल नहीं दिए जाएंगे। लंबी दूरी की फ्लाइट में चटनी और घर का बना अचार मिलेगा। वहीं लंच और डिनर में चावल के दो आइटम के साथ स्टफ्ड पराठा और योगर्ट भी दिया जाएगा।

 

 

यह है लंच और डिनर का मेन्यू

 

नाश्ते और हाई-टी में बर्गर, ब्रेड रोल की जगह अब पोहा, वेज उपमा और पावभाजी दी जाएगी। लंबी दूरी की फ्लाइट में फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास में विकल्प के रूप में आम, अरदक, पुदीने की चटनी और घर पर बना अदरक-नींबू का अचार, हरी मिर्च और पापड़ मिलेगा।
गर्मियों में सलाद की जगह दही-चावल परोसा जाएगा। अमेरिका जाने वाली फ्लाइट के दोनों क्लास में स्पेशल कुकीज के साथ बरिस्ता या स्टार बक्स की कॉफी उपलब्ध रहेगी। मीठे में बढ़िया गुणवत्ता वाली मिठाई और चॉकलेट दी जाएगी।

इसलिए बदला मेन्यू


एयर इंडिया के एक टॉप अधिकारी के मुताबिक एयरलाइंस का लंबे वक्त से एक जैसा ही मेन्यू बना हुआ था। ऐसे में आमतौर पर नियमित यात्रा करने वाले पैसेंजर्स इस तरह के खाने से बोर न हों इसलिए एयरलाइंस ने यह बदलाव करने का फैसला किया है। अधिकारियों का कहना है कि अब तक वेलकम ड्रिंक के तौर पर पैकेट बंद जूस ही दिया जाता था।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन