विज्ञापन
Home » Economy » InternationalCBI team likely to leave for London for Nirav Modi case hearing

भारत की बड़ी उपलब्धि नीरव मोदी को लाने 29 मार्च को लंदन जाएगी CBI की टीम

शुक्रवार को होगी नीरव मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई

CBI team likely to leave for London for Nirav Modi case hearing

CBI team likely to leave for London for Nirav Modi case hearing भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के वकील उसके जमानत के लिये दूसरा आवेदन शुक्रवार को देंगे। इस सिलसिले में वह उस दिन लंदन में वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट अदालत में पेश होगा। मोदी 2 अरब डालर की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले में भारत में वांछित हैं। इससे पहले, लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद 48 वर्षीय नीरव मोदी की जमानत याचिका को जिला न्यायाधीश मैरी मैलोन ने पहली सुनवाई में खारिज कर दिया था। 

नई दिल्ली। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के वकील उसके जमानत के लिये दूसरा आवेदन शुक्रवार को देंगे। इस सिलसिले में वह उस दिन लंदन में वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट अदालत में पेश होगा। मोदी 2 अरब डालर की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले में भारत में वांछित हैं। इससे पहले, लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद 48 वर्षीय नीरव मोदी की जमानत याचिका को जिला न्यायाधीश मैरी मैलोन ने पहली सुनवाई में खारिज कर दिया था। 

 29 मार्च को होगी सुनवाई 


नीरव मोदी को मध्य लंदन की बैंक शाख से गिरफ्तार किया गया था। उस समय वह नया खाता खोलने की कोशिश कर रहा था। वह फिलहाल बुधवार से दक्षिण पश्चिम लंदन में एचएमपी वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। अदालत के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि उसे दूसरी जमानत अर्जी के लिये अदालत में पेश किये जाने की संभावना है। इस पर 29 मार्च को सुनवाई होगी।

 अधिवक्ता जोनाथन स्वैन ने किया था नीरव मोदी की जमानत अर्जी का विरोध


भारतीय जांच एजेंसियों की तरफ से मामले में पैरवी कर रहे क्राउन प्रोसक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के अधिवक्ता जोनाथन स्वैन ने पिछली सुनवाई में नीरव मोदी की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि वह करीब 2 अरब डालर की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले में भारत में वांछित है। न्यायाधीश मैलोन ने भारतीय एजेंसियों के पक्ष में फैसला सुनाया और कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि नीरव मोदी के पास साधन है और अगर उसे जमानत दी जाती है तो वह आत्मसमर्पण नहीं करेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन