विज्ञापन
Home » Economy » InternationalThe world's richest man's mobile hack, phone was in touch with girlfriend

दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति का मोबाइल हैक, फोन में थी गर्लफ्रेंड के साथ वाली फोटो, सऊदी अरब पर फोड़ा ठीकरा

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को हैक कर एक अखबार ने की ब्लैकमेलिंग

The world's richest man's mobile hack, phone was in touch with girlfriend

नौ लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस का मोबाइल फोन हैक हो गया है। इसमें उनकी गर्लफ्रेंड के साथ आपत्तिजनक फोटो थे।

नई दिल्ली. नौ लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस का मोबाइल फोन हैक हो गया है। इसमें उनकी गर्लफ्रेंड के साथ आपत्तिजनक फोटो थे। इन्हीं फोटो के आधार पर अमेरिका के एक अखबार ने ब्लैकमेल करने की कोशिश की है। हालांकि बेजोस ने सऊदी अरब पर इसका ठीकरा फोड़ा है। 

 

निजी जासूस की मदद से लगाया हैकर का पता 

बेजोस ने फरवरी में एक ब्लॉग के जरिए खुलासा किया था कि अमेरिका का एक टैबलॉयड अखबार नेशनल इन्क्वायरर उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है। ब्लॉग के मुताबिक टैबलॉयड बेजोस और उनकी गर्ल फ्रेंड की आपत्तिजनक तस्वीरें प्रकाशित करने की धमकी दे रहा था। इसके बाद बेजोस ने यह पता लगाने के लिए कि टैबलॉयड के पास उनकी निजी जानकारी कैसे पहुंची, एक निजी जांचकर्ता गेविन डी बेकर को हायर किया। बेकर की जांच रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब ने बेजोस का फोन हैक कर उनकी निजी जानकारी हासिल की थी।  इसी आधार पर बेजोस ने सऊदी अरब पर उनका फोन हैक कर निजी डेटा चोरी करने का आरोप लगाया है। हालांकि सऊदी अरब ने आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया दी है। 

 

यह भी पढ़ें...

Tulip garden के लिए यूरोप नहीं भारत की इस जगह की सैर कीजिए

 

वॉशिंगटन पोस्ट की खबर से नाराज था सऊदी अरब

बेकर के मुताबिक तुर्की में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की वॉशिंगटन पोस्ट में कवरेज से सऊदी अरब नाराज था। खशोगी इसी अखबार में काम करते थे। वॉशिंगटन पोस्ट का मालिकाना हक जेफ बेजोस के पास ही है। 

 

यह भी पढ़ें...

भारत के बहिष्कार से चीन घबराया, फोरम में 100 देशों की मौजूदगी का किया दावा 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन