Advertisement
Home » इकोनॉमी » इंटरनेशनलThis airlines has ordered obese crew to get in shape in six months

मोटे कर्मचारियों को इस एयरलाइंस ने दिया अल्टीमेटम, कहा, ‘छह महीने में पतले हो जाओ वरना नौकरी से धोना पड़ेगा हाथ'

एयरलाइंस ने 1800 कर्मचारियों के लिए तैयार किया है weight chart

1 of

नई दिल्ली.

पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइंस Pakistan International Airlines (PIA) अपने केबिन क्रू से नाखुश है। एयरलाइंस के मुताबिक उसके क्रू मेंबर्स मोटे और भद्दे दिखते हैं, जिसके चलते विमानों में लोगों का एक्सपीरियंस अच्छा नहीं रहता। ऐसे में एयरलाइंस ने अपने मोटे कर्मचारियों को छह महीने का समय दे दिया है। एयरलाइंस ने साफ शब्दों में कहा कि या तो वे इस अवधि में स्लिम, स्मार्ट और फिट हो जाएं या फिर उन्हें सजा दी जाएगी।

 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरक्राफ्ट में मोटे और ढुलमुल क्रू का होना किसी को पसंद नहीं आता है। उन्होंने यह भी कहा कि मोटे फ्लाइट अटेंडेंट्स के बारे में एयरलाइंस के पास कई शिकायतें भी आई हैं। ऐसे में सभी कर्मचारियों को सख्ती से इस नए नियम का पालन करना होगा और छह महीने में अपना वजन नियंत्रित करना होगा। उनके मुताबिक तकरीबन 5 फीसदी क्रू यानी 100 कर्मचारी ओवरवेट हैं। ऐसे में उन्हें 1 जुलाई तक अपना वजन नियंत्रित करना होगा।

Advertisement

 

 

एयरलाइंस ने जारी किया वेट चार्ट

इतना ही नहीं एयरलाइंस ने कर्मचारियों को उनकी हाईट और बॉडी टाइप के हिसाब से वजन नियंत्रित करने के लिए वेट चार्ट भी जारी किया है। चार्ट के हिसाब से 5.7 फीट लंबाई की एक मीडियम फ्रेम की महिला का वजन 60 से 66 किलो के बीच होना चाहिए। यह वेट चार्ट 1800 कर्मचारियों काे बांटा गया है। 

 

 

वजन कम नहीं किया तो उठाना पड़ेगा नुकसान

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नए फरमान में यह भी कहा गया है कि नए प्रस्तावित वेट चार्ट के मुताबिक अगर कोई क्रू मेंबर छह महीने बाद भी निर्धारित वजन से 13 किलो ज्यादा वजनी पाया गया तो उसे फ्लाइट से हटा दिया जाएगा। उसे मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल भेजा जाएगा और तब तक वहां रखा जाएगा जब तक उसका वजन नियंत्रित नहीं हो जाता।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss